Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oneplus Nord Buds 3 Review: कम कीमत में अच्छी साउंड क्वालिटी वाले ईयरबड्स?

पिछले 20 दिनों से मैं Oneplus Nord Buds 3 को इस्तेमाल कर रहा हूं। लेटेस्ट बड्स ने कीमत के लिहाज से मुझे प्रभावित किया है। बैटरी और साउंड क्वालिटी के मामले में ये बेस्ट काम करते हैं। हालांकि इनसे एक शिकायत ANC को लेकर है जिसे थोड़ा और बेहतर किया जा सकता था। बाकी ओवरऑल ये बड्स कैसे हैं। रिव्यू पढ़कर सब आइडिया लग जाएगा।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Wed, 18 Sep 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Oneplus Nord Buds 3 को खरीदना कितना सही डील

Oneplus Nord Buds 3 Review: वनप्लस ने Nord Buds 3 भारत में लॉन्च किए हैं। ये बड्स किफायती कीमत में अच्छे-खासे फीचर देने का दावा करते हैं। इन्हें मैं पिछले 15-20 दिनों से इस्तेमाल कर रहा हूं। इन्हें यूज करते वक्त मेरा एक्सपीरियंस कैसा रहा। इनमें क्या बेहतर किया जा सकता था। और भी कई चीजें हैं, जो आपको इन्हें खरीदने से पहले पता होनी चाहिए।

डिजाइन और फिट

Oneplus के Nord Buds 3 ओवल साइज में आए हैं। केस पर सामने की तरफ वनप्लस की बैजिंग है। इसके नीचे एक एलईडी इंडिकेटर है। जो व्हाइट, ग्रीन और हल्का येलो कलर में ब्लिंक करता है, उपयोग के अनुसार। इनमें नीचे की तरफ एक यूएसबी पोर्ट और पेयरिंग बटन दिया गया है। मेरे पास इनका मैट ग्रे कलर रिव्यू के लिए आया, जो मुझे देखने में अच्छा लगा।

जहां तक कान में फिटिंग की बात है तो इसमें वनप्लस ने अच्छा काम किया है। ईयरबड्स एक बार में ही अच्छे से कान में फिट हो जाते हैं। इन्हें लगाकर आप सो भी सकते हैं। इनका ओवरऑल डिजाइन कॉम्पैक्ट है, जिसकी वजह से इन्हें कैरी करना भी बहुत आसान है।

ऑडियो क्वालिटी

नॉर्ड बड्स 3 Oneplus Nord Buds 3 प्रो का किफायती वर्जन हैं। इनकी कीमत 2299 रुपये है। यानी पिछले वर्जन से 1000 रुपये कम। इस प्राइस रेंज में लेटेस्ट बड्स अच्छी-खासी ऑडियो क्वालिटी देते हैं। जिन लोगों को ज्यादा बास पसंद आता है, उनके लिए ये परफेक्ट हैं। इसमें एक्टिव नॉइज कैंसलेशन (ANC) का सपोर्ट है। जो अच्छा काम कर देता है। हालांकि, ज्यादा भीड़-भाड़ या शोर वाली जगह पर एएनसी उतना प्रभावित नहीं करता। कई बार हुआ कि जब मैंने ट्रैफिक में कॉल पर बात करने की कोशिश की, तो बाहरी नॉइज के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी के लिहाज से आपको कोई दिक्कत नहीं आने वाली है। इनमें गूगल फास्ट पेयर सिस्टम दिया गया है। केस ओपन करते ही ये फोन से कनेक्ट हो जाते हैं, जो ब्लूटूथ 5.4 की मेहरबानी है। इसमें डुअल कनेक्शन दिया गया है, साथ में 12.4mm के टाइटेनियम डायनैमिक ड्राइवर्स हैं। अगर आप किसी दूसरे डिवाइस के साथ इन्हें पहली बार कनेक्ट करते हैं, तो इसमें थोड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। कनेक्ट करने से पहले नीचे पेयरिंग बटन को लॉन्ग प्रेस करना होता है, इसके बाद डिवाइस में वनप्लस नॉर्ड बड्स 3 को को कनेक्ट करना का ऑप्शन आता है। हालांकि एक बार कनेक्ट होने के बाद फिर कोई दिक्कत नहीं आती।

बैटरी और चार्जिंग

यह एक बार चार्ज करने पर 43 घंटे तक का प्लेबैक और ANC के बिना 12 घंटे तक का स्टैंडअलोन प्लेबैक देने का वादा करता है। ईयरबड्स में फ्लैश चार्ज की सुविधा है जो 10 मिनट के चार्ज के साथ 11 घंटे का साथ निभा सकते हैं। बैटरी के लिहाज से मुझे इनसे कोई शिकायत नहीं है। एक बार चार्ज करने के बाद ये आसानी से 5-6 दिन चल सकते हैं। अगर आप ऑफिस वाले बंदे हैं तो। अगर ज्यादातर समय फोन पर बिताते हैं, तो प्लेटाइम कम होगा।

क्या खरीदने चाहिए?

क्या इन्हें खरीदना चाहिए, तो इसका जवाब है प्राइस रेंज के हिसाब से हां। इस रेंज में होने के बाद भी ये कई फ्लैगशिप बड्स को फीचर्स के मामले में टक्कर देते हैं। सिर्फ 2299 रुपये में आपको अच्छा बैकअप, ठीक-ठाक साउंड क्वालिटी और खूबसूरत डिजाइन मिल रहा है। कुलमिलाकर इन्हें 2500 रुपये से कम में अच्छा विकल्प माना जा सकता है।

ये भी पढ़ें- OnePlus ने लॉन्च किए ANC वाले Nord Buds 3, सिंगल चार्ज में चलेंगे 43 घंटे; 2299 रुपये कीमत