Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धांसू साउंड क्वालिटी के साथ आता है ये साउंडबार, कम कीमत में कई माइंड ब्लोइंग फीचर

साउंडबार आने वाले में समय में या यूं कहें कि वर्तमान में काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। आज हम एक ऐसे ही साउंडबार रिव्यू करने जा रहे हैंजो बजट में आने के साथ-साथ आपकी टीवी से कनेक्ट हो सकता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 14 Feb 2023 11:59 PM (IST)
Hero Image
Elista Musibar ELS BAR 6000 review, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। समय के साथ-साथ भारत में साउंडबार और स्पीकर की मांग बढ़ती जा रही हैं। इसी जरूरत को समझते हुए कंपनियों ने बहुत से विकल्प लोगों के लिए पेश किए है। इन्हीं ब्रांड्स में से एक Elista भी है, जिसने हाल के महीने में अपने ELS BAR 6000 को पेश किया है। आज हम इसी डिवाइस का रिव्यू करने जा रहे हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

कीमत

कीमत की बात करें तो इस साउंडबार को आप 5,499 रुपये में खरीद सकते हैं। ये बार आपको अमेजन और प्लिपकार्ट के साथ कंपनी की वेबसाइट पर भी मिल जाएगा। बता दें कि इस डिवाइस को हमने लगभग भर इस्तेमाल किया है।

यह भी पढ़ें - हिमाचल प्रदेश के चार शहरों में शुरू हुई Jio True 5G सर्विस, अब हाई इंटरनेट स्पीड का इस्तेमाल कर सकेंगे यूजर्स

डिजाइन

इस साउंडबार की डिजाइन बिल्कुल सिंपल है। Elista MusiBar ELS Bar 6000 साउंडबार एक आयताकार स्पीकर है, जो कॉम्पैक्ट, हैंडी और रिमोट कंट्रोल की मदद से आसानी से उपयोग किया जा सकता है। इसको बस प्लगइन करना है और आप इसके इस्तेमाल के लिए तैयार है। ब्लूटुथ को कनेक्ट करे और आप अपनी मर्जी से इसका चला सकते हैं।

साउंड क्लालिटी

साउंड क्वालिटी के मामले में ये स्पीकर काफी सही है। आप इसे हाउस पार्टी के लिए इस्तेमाल कर सकते है, म्युजिक सुन सकते हैं। इसकी साउंड क्वालिटी इतनी बेहतर है कि आप कम साउंड में भी इसका प्रभाव दिखता है। सीधी भाषा में कहें कि साउंडबार 60W साउंड आउटपुट देता है और इसे ब्लूटूथ, कोएक्सियल, यूएसबी और औक्स के माध्यम से अन्य डिवाइस के साथ जोड़ा जा सकता है।

अनुभव

अगर हम अपने अनुभव की बात करें तो ये डिवाइस काफी अच्छा रहा है। यह कॉम्पैक्ट, हल्का और आसान है। इसलिए, इसे कहीं भी, बहुत आसानी से ले जाया जा सकता था।हालांकि यह साउंडबार वायरलेस नहीं है, जिसकारण आप इसे ऑउटडोर पर नहीं ले जा सकते हैं। साउंड बार को किसी भी डिवाइस के साथ आसानी से पेयर किया जा सकता है और यह आसानी से कमांड लेता है।

हमारा फैसला

Elista MusiBar ELS Bar 6000 साउंडबार एक अच्छा स्पीकर है, जो कॉम्पैक्ट, हैंडी होने के साथ-साथ किफायती भी है। अगर आप अपने घर के लिए एक सही म्युजिक स्पीकर ढूंढ रहे हैं तो यह एक सही विकल्प हो सकता है।

यह भी पढ़ें -ये धमाकेदार ऑफर देखकर हो जाएंगे खुश, 3000 रुपये से कम कीमत में घर ला सकते हैं iPhone 13