Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

URBAN Vibe Loop Earbuds Review: तगड़ी साउंड क्वालिटी वाले बड्स जीत लेंगे दिल, डिजाइन भी शानदार

अर्बन ने हाल ही में ग्राहकों के लिए अपनी वाइब सीरीज लाइनअप में कुछ नए ओपन ईयर टीडब्लूएस ईयरपोड्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने भारतीय ग्राहकों के लिए URBAN Vibe Loop पेश किए हैं। हमें रिव्यू के लिए URBAN Vibe Loop मिले थे। कंपनी ने इन ईयरबड्स को टेस्टिंग के लिए ब्लैक कलर ऑप्शन में भेजा था। आर्टिकल में बड्स का रिव्यू शेयर कर रहे हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 07 Jul 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
URBAN Vibe Loop TWS Bluetooth Earbuds Review: 2500 रुपये तक के बजट में कैसे हैं अर्बन बड्स

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत के स्मार्ट वियरेबल ब्रांड अर्बन ने हाल ही में ग्राहकों के लिए अपनी वाइब सीरीज लाइनअप में कुछ नए ओपन ईयर टीडब्लूएस ईयरपोड्स लॉन्च किए हैं।

कंपनी ने भारतीय ग्राहकों के लिए URBAN Vibe Clip, URBAN Vibe Loop और URBAN Vibe 2 पेश किए हैं।

हमें रिव्यू के लिए URBAN Vibe Loop मिले थे। कंपनी ने इन ईयरबड्स को टेस्टिंग के लिए ब्लैक कलर ऑप्शन में भेजा था। कुछ दिनों तक ईयरबड्स को टेस्ट करने के बाद इन बड्स को लेकर रिव्यू शेयर कर रहे हैं।

पैकेजिंग

सबसे पहले पैकेजिंग की बात करें तो अर्बन के वाइब लूप नॉर्मल ईयरबड्स से अलग एक बड़े बॉक्स में आते हैं। ईयरबड्स का चार्जिंग केस भी पिल शेप्ड डिजाइन के साथ आता है।

बॉक्स में बड्स को चार्ज करने के लिए टाइप-सी चार्जिंग केबल और प्रोडक्ट यूज करने को लेकर एक यूजर मैनुअल मिलता है।

चार्जिंग केस और बड्स डिजाइन

चार्जिंग केस को ओपन करते हैं तो बड्स की चार्जिंग को नंबर के साथ शो करने वाला डिजिटल डिस्प्ले नजर आता है साथ में बड्स मिलते हैं।

दरअसल, कंपनी के ये ईयरबड्स नॉर्मल बड्स से अलग ओपन ईयर डिजाइन के साथ आते हैं।

केस से निकालने के साथ ही बड्स ऑन हो जाते हैं, जिसे झट से आप अपने फोन से कनेक्ट कर सकते हैं। बड्स के अलग डिजाइन के साथ पहली बार इन अडजस्ट करने में कुछ समय लग सकता है।

हालांकि, अच्छी बात ये है कि इन बड्स को हर साइज के कान में आसानी से सेट किया जा सकता है। बड्स को कान में फिट करने के साथ इसे ईयर साइज के मुताबिक, टाइट लूज किया ज सकता है।

साउंड क्वालिटी

इन बड्स का इस्तेमाल अपने म्यूजिक सुनने के लिए किया तो क्वालिटी असल में शानदार लगी। बड्स सुपीरियर हाई-फाई साउंड के साथ आते हैं।

स्मार्ट एआई साउंड एम्प्लिफायर और ईएनसी नॉइस रिडक्शन के साथ बड्स की ऑडियो क्वालिटी आपको पसंद आ सकती है।

म्यूजिक प्ले और पॉज करने के लिए बिना फोन छुए किसी भी बड्स में एमएफबी बटन को टच कर सकते हैं। म्यूजिक सुनने के बीच कॉल आता है तो बड्स को टच करने के साथ कॉल रिसीव कर सकते हैं।

बड्स गेमिंग के लिए ट्राई किए गए डिवाइस लो लेटेंसी के साथ गेमिंग का अच्छा एक्सपीरियंस देने में कामयाब रहे।

अर्बन के ये बड्स पसीना और डस्ट रेजिस्टेंट हैं तो इन्हें आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

कान में फिट

बात करें बड्स को इस्तेमाल करने से जुड़े कम्फर्ट की तो ऑडियो डिवाइस को बहुत ज्यादा देर तक टाइट फिट के साथ कुछ परेशानी आ सकती है। बेहतर होगा कि इसे कुछ लूज फिट के साथ इस्तेमाल किया जाए।

अपनी सहूलियत के मुताबिक, सिंगल बड भी इस्तेमाल कर ठीक ठाक काम चल जाता है।

ये भी पढ़ेंः itel ICON 3 Review: 2000 रुपये से कम में बड़े एमोलेड डिस्प्ले वाली वॉच, ब्लूटुथ कॉलिंग के साथ मिलते हैं ये तगड़े फीचर

प्लेबैक टाइम

इन बड्स को लेकर कंपनी का दावा है कि पावर केस के साथ बड्स 36 घंटों तक का प्लेटाइम दे देते हैं। हमने टेस्ट किया तो बड्स 32 से 33 घंटे का प्ले बैक टाइम आराम से दे देते हैं। बड्स 60 से 75 मिनट में चार्ज हो जाते हैं।

कीमत

कीमत की बात करें तो इन बड्स को कंपनी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट (www.gourban.in) पर 2,199 रुपये में ऑफर कर रही है।

बड्स को ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। अमेजन से चेक करते हैं तो इन ब्लूटुथ ईयर बड्स 2,499 को रुपये में मिल जाएंगे।

हमारा फैसला- 2100-2200 रुपये तक के बजट में एक नॉर्मल ईयरबड्स से हट कर गेमिंग और डेली इस्तेमाल के लिए ऑडियो डिवाइस खोज रहे हैं तो URBAN Vibe Loop को चेक सकते हैं।

बढ़िया बैटरी बैकअप और बढ़िया साउंड क्वालिटी के साथ ये बड्स आपको पसंद आ सकते हैं।