Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta AI: वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर वाले यूजर्स की होगी मौज, अब एआई असिस्टेंट से कर सकेंगे ये काम

Meta AI assistant मेटा AI स्टिकर भी पेश कर रहा है जो यूजर्स को अपनी चैट और स्टोरी के लिए अलग-अलग स्टिकर बनाने की अनुमति देगा। लामा 2 और एमु नामक एक इमेज निर्माण मॉडल द्वारा पॉवर्ड है यह एआई डिवाइस यूजर्स के टेक्स्ट संकेतों को तुरंत हाई क्वालिटी स्टिकर में बदल देगा। मेटा एआई के अलावा कंपनी बीटा में 28 अन्य एआई सपोर्ट पेश कर रही है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 29 Sep 2023 09:20 PM (IST)
Hero Image
मेटा एआई यूजर्स के सवालों के जवाब देने के साथ-साथ टेक्स्ट तैयार कर सकता है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। टेक दिग्गज मेटा ने घोषणा की है कि वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए चैटजीपीटी जैसा एआई चैटबॉट ला रही है।

मेटा एआई नाम का नया चैटबॉट एक 'कस्टम मॉडल' से पॉवर्ड है। कंपनी ने Google Bard और OpenAI के ChatGPT सहित बाजार में अन्य AI चैटबॉट तो टक्कर देने के लिए मेटा का नया एआई चैटबॉट- मेटा एआई लॉन्च किया है। मेटा एआई यूजर्स के सवालों के जवाब देने के साथ-साथ टेक्स्ट तैयार कर सकता है।

जल्द उपलब्ध होगा Meta AI

मेटा एआई चैटबॉट एक कस्टम मॉडल से पॉवर्ड है जो मेटा के लामा 2 और एलएलएम अनुसंधान से टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है। मेटा ने माइक्रोसॉफ्ट बिंग के साथ भी साझेदारी की है ताकि यूजर्स वास्तविक समय की जानकारी तक पहुंच सकें और इमेज बना सकें।

ये भी पढ़ें: Meta Connect 2023: Meta Quest 3 से Smart Glasses तक, इवेंट में लॉन्च हुए ये खास प्रोडक्ट, यहां जानें डिटेल्स

मेटा एआई सीधे चैट में डिस्प्ले होगा। नया मेटा एआई चैटबॉट जल्द ही वाट्सऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम, रे-बैन मेटा स्मार्ट ग्लास और क्वेस्ट 3 पर यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। मेटा एआई के अलावा, कंपनी बीटा में 28 अन्य एआई सपोर्ट पेश कर रही है, जो वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर मैसेजिंग के लिए उपलब्ध हैं।

मेटा ने जारी किया एआई स्टिकर

मेटा AI स्टिकर भी पेश कर रहा है, जो यूजर्स को अपनी चैट और स्टोरी के लिए अलग-अलग स्टिकर बनाने की अनुमति देगा। लामा 2 और एमु नामक एक इमेज निर्माण मॉडल द्वारा पॉवर्ड है, यह एआई डिवाइस यूजर्स के टेक्स्ट संकेतों को तुरंत हाई क्वालिटी स्टिकर में बदल देगा।

ये भी पढ़ें: Noise ने लॉन्च किया सस्ता Air Buds Pro SE, 10 मिनट की चार्ज में मिलेगा 3 घंटे का प्लेटाइम, कीमत बजट में फिट

मेटा वॉट्सऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और फेसबुक स्टोरीज पर अंग्रेजी भाषा के चुनिंदा यूजर्स के लिए एआई स्टिकर जारी कर रहा है। मेटा एआई आपको वास्तविक समय की जानकारी दे सकता है और दोस्तों के साथ शेयर करने के लिए सेकंडों में आपके टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से फोटो बना सकते हैं।