Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta Threads में जल्द मिलेगा ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर, X को देगा फीचर के मामले में कड़ी टक्कर

Trending Topics Feature on Meta Threads ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर की मदद से यूजर रियल टाइम में चल रहे वायरल और ट्रेंडिंग सर्च को देख सकेंगे। फ़िलहाल इस फीचर का अभी टेस्टिंग किया जा रहा है। एक्स के पास सर्च बार के भीतर एक ट्रेंडिंग सब्जेक्ट फीचर है जिसमें ट्रेंडिंग हैशटैग और कीवर्ड शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार पहले दिन Threads को सबसे ज्यादा डाउनलोड भारत में किया गया है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 09 Oct 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर की मदद से यूजर रियल टाइम में चल रहे वायरल और ट्रेंडिंग सर्च को देख सकेंगे।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Meta का नया सोशल मीडिया ऐप, Threads को जल्द ही ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर के लिए सपोर्ट मिलने की उम्मीद है। बता दें, इसी साल जुलाई में थ्रेड्स को लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इसे Twitter को कड़ी टक्कर देने के लिए लॉन्च किया था।

ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर की मदद से यूजर रियल टाइम में चल रहे वायरल और ट्रेंडिंग सर्च को देख सकेंगे। फ़िलहाल इस फीचर का अभी टेस्टिंग किया जा रहा है। एक्स के पास सर्च बार के भीतर एक ट्रेंडिंग सब्जेक्ट फीचर है जिसमें ट्रेंडिंग हैशटैग और कीवर्ड शामिल हैं।

जल्द मिलेगा ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर

इस साल जुलाई में थ्रेड्स की शुरुआत के बाद से यूजर ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर (Trending Topics Feature) की मांग कर रहे हैं, ताकि उन्हें मेटा के ट्विटर/एक्स प्रतियोगी पर सबसे चर्चित मुद्दे का पता लगाने में सहायता मिल सके। मोसेरी के बयानों ने कई यूजर्स को यह विश्वास दिलाया कि थ्रेड्स में कभी भी ट्रेंडिंग टॉपिक्स की सुविधा नहीं होगी, जिसका इस्तेमाल ट्विटर पर ब्रेकिंग न्यूज, राजनीति और विवाद के स्रोत के रूप में बड़े पैमाने पर किया गया है।

ये भी पढ़ें: Amazon ने पेश किया Prime Shopping Edition प्लान, मिलेंगे ये खास बेनिफिट्स; चुकाने होंगे साल के 399 रुपये

मेटा कर्मचारी द्वारा गलती से अपलोड किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, जल्द ही मेटा के नए सोशल नेटवर्किंग ऐप, थ्रेड्स में ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर जोड़े जाने की उम्मीद है।

सबसे ज्यादा भारतीयों ने किया डाउनलोड

सेंसर टॉवर डेटा से पता चलता है कि पहले दिन Threads को सबसे ज्यादा डाउनलोड भारत में किया गया है। इस ऐप के कुल डाउनलोड का लगभग 22% भारत से है। भारत के बाद ब्राजील और अमेरिका का स्थान था, जहां से क्रमशः 16% और 14% डाउनलोड थे। आंकड़ों के मुताबिक, पहले दिन 25% डाउनलोड आईओएस और 75% एंड्रॉइड पर हुए हैं। बता दें ये आँकड़े जुलाई महीने के हैं। इसके बाद ऐप के ऐक्टिव यूजर्स की संख्या में काफी कमी देखने को मिली। 

ये भी पढ़ें: iPhone यूजर्स की बल्ले-बल्ले! WhatsApp चैनल क्रिएट करना हुआ आसान, अब मिली Android वाली ये सुविधा