Move to Jagran APP

WhatsApp यूजर को जल्द मिलेगा रिप्लाई बार फीचर, इन 18 फोन में अब नहीं चलेगा वॉट्सऐप

रिपोर्ट से पता चलता है कि एंड्रॉइड के लिए नया वॉट्सऐप बीटा इंस्टॉल करने के बाद बातचीत में इमेज या वीडियो देखने पर एक नया रिप्लाई बार उपलब्ध है। रिप्लाई बार फीचर की मदद से यूजर स्क्रीन बिना स्विच किए चैट के अंदर मीडिया का तुरंत रिएक्शन दे सकेंगे। वॉट्सऐप बहुत जल्द पुराने स्मार्टफोन पर काम नहीं करेगा। इस लिस्ट में सैमसंग एलजी जैस ब्रांड के 18 फोन शामिल हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sun, 01 Oct 2023 01:45 PM (IST)Updated: Sun, 01 Oct 2023 01:45 PM (IST)
रिप्लाई बार फीचर की मदद से यूजर स्क्रीन बिना स्विच किए चैट के अंदर मीडिया का तुरंत रिएक्शन दे सकेंगे।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर को पेश करता है। पिछले महीने वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए ढेरों नए अपडेट जारी किया। एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चलता है कि वॉट्सऐप एक नया रिप्लाई फीचर ला रहा है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप इमेज, वीडियो और GIF पर तुरंत रिप्लाई करने के लिए एक नया रिप्लाई बार फीचर ला रहा है। ये फीचर फ़िलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। नए फीचर के लिए आपको नया अपडेट 2.23.20.20 इन्स्टॉल करना होगा।

क्या है वॉट्सऐप नया रिप्लाई फीचर

रिपोर्ट से पता चलता है कि एंड्रॉइड के लिए नया वॉट्सऐप बीटा इंस्टॉल करने के बाद बातचीत में इमेज या वीडियो देखने पर एक नया रिप्लाई बार उपलब्ध है। यदि आप यह जांचना चाहते हैं कि आपके वॉट्सऐप अकाउंट के लिए रिप्लाई बार उपलब्ध है या नहीं, तो बस कोई भी इमेज, वीडियो या जीआईएफ को ओपन और रिप्लाई बार दिखना चाहिए। रिप्लाई बार फीचर की मदद से यूजर स्क्रीन बिना स्विच किए चैट के अंदर मीडिया का तुरंत रिएक्शन दे सकेंगे।

ये भी पढ़ें: 24 अक्टूबर के बाद इन 18 फोन में नहीं चलेगा WhatsApp, जल्द से जल्द कर लें ये काम

24 अक्टूबर के बाद इन 18 फोन में नहीं चलेगा WhatsApp

नई रिपोर्ट की माने तो वॉट्सऐप बहुत जल्द पुराने स्मार्टफोन पर काम नहीं करेगा। इस लिस्ट में सैमसंग एलजी जैस ब्रांड के 18 फोन शामिल हैं। वॉट्सऐप ने खुलासा किया है कि वह उन फोन को सपोर्ट करना बंद कर देगा जो एंड्रॉइड ओएस 5.0 या उससे ऊपर पर नहीं चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WhatsApp को मिलेगी नई सुविधा, जल्द Channels में Auto Delete का उपयोग कर सकेंगे यूजर्स

अपना सपोर्ट समाप्त करने से पहले, वॉट्सऐप आपको पहले से एक नोटिफिकेशन भेजेगा जिसमें आपको सूचित किया जाएगा कि आपके डिवाइस का ऑपरेटिंग सिस्टम अब सपोर्टेड नहीं होगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.