Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिमाग चकरा देंगे Google Pixel 9 के ये पांच जादुई फीचर, एपल इंटेलिजेंस पड़ जाएगा फीका?

गूगल अपने यूजर्स के लिए पिक्सल 9 सीरीज लॉन्च कर चुका है।नए पिक्सल फोन में चार नए डिवाइस Google Pixel 9 Pixel 9 Pro Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold लाए गए हैं। नए पिक्सल फोन के साथ कई बेहतरीन और एडवांस फीचर्स की सुविधा मिलती है। आप दो फोटो को जोड़कर एक नया फोटो बना सकते हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 18 Aug 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
Google Pixel 9 के ये 5 फीचर्स आएंगे आपको खास पसंद

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल अपने यूजर्स के लिए नए पिक्सल फोन लॉन्च कर चुका है। नए पिक्सल फोन में चार नए डिवाइस Google Pixel 9, Pixel 9 Pro Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold लाए गए हैं। नए पिक्सल फोन के साथ कई बेहतरीन और एडवांस फीचर्स की सुविधा मिलती है। इस आर्टिकल में नए पिक्सल फोन के पांच ऐसे फीचर्स को लेकर ही जानकारी दे रहे हैं, जो वाकई आपका दिन बना सकते हैं-

दो अलग-अलग फोटो को जोड़ बनाएं एक

गूगल पिक्सल 9 फोन को कंपनी ऐड मी फीचर (Add Me Feature) के साथ लाती है। यह नए पिक्सल फोन में ग्रुप फोटो फीचर है। इस फीचर के साथ दो अलग-अलग क्लिक की गई फोटो को जोड़ कर एक बना सकते हैं। तीन लोगों की ग्रुप फोटो में दो लोग पोज देकर तीसरे से पिक्चर क्लिक करवा सकते हैं। इसके बाद तीसरा शख्स अलग से पिक्चर क्लिक करवा कर पहली फोटो के साथ अपनी फोटो जोड़ सकता है।

छोटे बच्चों की फोटो आसानी से क्लिक

गूगल अपने यूजर्स को Pixel 9 Pro Fold के साथ फोटो क्लिक करने के दौरान बच्चों का ध्यान स्क्रीन की ओर खींचने की सुविधा देता है। फोन पर मेड यू लुक फीचर फोटो कैप्चर करने के दौरान आउटर स्क्रीन पर येलो चिकन को लाता है जो बच्चे का ध्यान खींचने का काम करेंगे।

ऑब्जेक्ट को कहीं भी करें प्लेस

पिक्सल 9 फोन के साथ यूजर्स को ऑब्जेक्ट प्लेस करने की सुविधा दी गई है। पिक्सल फोन में किसी भी फोटो में तीन अलग-अलग जगह पर बैठे लोगों की पॉजिशन बदल कर पास लाया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः Google Pixel 9 VS Google Pixel 8: दिखने में एक-जैसे लेकिन स्पेक्स को लेकर अलग-अलग हैं दोनों फोन

मैजिक एडिटर के साथ रिइमेजिन

पिक्सल 9 फोन में आप मैजिक एडिटर के साथ फोटो एडिटिंग मजेदार बना सकते हैं। किसी भी फोटो का बैकग्राउंड पसंद नहीं आ रहा है तो आप टैक्स्ट बॉक्स पर अपनी पसंद का बैकग्राउंड वर्ड टाइप कर फोटो में उसे पा सकते हैं। फोटो में खास, पेड़, आसमान को जोड़ा जा सकता है।

जूम कर फोटो की बारिकियों को देखें

पिक्सल 9 फोन के साथ कंपनी ने जूम को पहले से बेहतर बनाने पर ध्यान दिया है। किसी भी क्लिक किए गए फोटो में छोटे ऑब्जेक्ट को जूम एनहांस की मदद से बारिकी से देख सकते हैं। यह फीचर Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold के लिए लाया गया है। Pixel 8 Pro में भी इस फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं।