Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Airtel 839 Plan vs 869 Plan: डेटा से लेकर कॉलिंग बेनिफिट्स तक, कौन-सा प्लान है बेहतर

Airtel अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से प्लान लाता है। इन प्लान को आप अपनी जरूरतों के हिसाब से चुन सकते हैं। आपको बता दें कि कुछ महीने पहले एयरटेल ने अपना 869 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया था जिसके ज्यादातर बेनिफिट्स 839 रुपये के समान है। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि कौन सा प्लान आपके लिए बेहतर है।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Thu, 14 Mar 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
Airtel 839 Plan vs 869 Plan-कौन सा प्लान आपके लिए है बेहतर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत में मुख्य रूप से तीन टेलीकॉम ऑपरेटर्स है, जिसमें एयरटेल का अपना एक स्थान है। ये कंपनी अपने कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए अपने प्लान और अन्य फीचर्स को अपडेट करते रहते हैं। हाल ही में एयरटेल ने अपने एक नए 869 रुपये वाले प्लान को लॉन्च किया था। आपको बता दें कि ये कंपनी के 839 रुपये वाले प्लान के लगभग समान है।

इन प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग जैसे कई अन्य फीचर्स मिलते हैं। ऐसे में कंपनी ने इस नए प्लान को क्यों पेश किया और इस दोनों प्लान में से कौन सा प्लान आपके लिए बेहतर है। इस सभी के बारे में हम आपको विस्तार से बताएंगे।

Airtel 869 रुपये वाले प्लान

  • हम सबसे पहले एयरटेल का 869 रुपये के प्लान के बारे में जानेंगे। इस प्लान के साथ आपको 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS/ की सुविधा मिलती है।
  • इसके अलावा इस प्लान के साथ आपको 3 महीने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन, अनलिमिटेड 5G डेटा, रिवार्ड्स मिनी सब्सक्रिप्शन, अपोलो 24|7 सर्कल, मुफ्त हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक जैसी सुविधाएं भी मिलती है।

यह भी पढ़ें - सरकार की चेतावनी! इन एंड्रॉइड स्मार्टफोन और टैबलेट यूजर्स को हो सकती है परेशानी, तुरंत करें ये काम नहीं तो पड़ सकता है पछताना

Airtel 869 vs Airtel 839

बेनिफिट्स  Airtel 839 प्लान Airtel 869 प्लान
डेटा 2GB डेली डेटा, कुल 168GB डेटा, अनलिमिटेड 5G डेटा 2GB डेली डेटा, कुल 168GB डेटा, अनलिमिटेड 5G डेटा
कॉलिंग अनलिमिटेड कॉलिंग अनलिमिटेड कॉलिंग
मैसेज  प्रतिदिन  100 SMS प्रतिदिन 100 SMS
वैलिडिटी 84 दिन 84 दिन
OTT  एयरटेल एक्सट्रीम प्ले ( 15+ OTT) डिज्नी+ हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन
अन्य बेनिफिट्स  रिवार्ड्समिनी सब्सक्रिप्शन, अपोलो 24|7 सर्कल, मुफ्त हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक रिवार्ड्समिनी सब्सक्रिप्शन, अपोलो 24|7 सर्कल, मुफ्त हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक

इन दोनों प्लान में बस यही फर्क है कि 839 वाले प्लान के साथ आपको एयरटेल एक्सट्रीम प्ले का सब्सक्रिप्शन मिलता है। जबकि 869 रुपये वाले प्लान में आप हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन पाते हैं। आप अपनी जरूरत के हिसाब से इन प्लान को चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें - MSI Laptops 2024: लॉन्च हुए पावरफुल प्रोसेसर और एआई पावर्ड फीचर्स से लैस लैपटॉप, चेक करें स्पेसिफिकेशन