Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोबाइल नंबर एक्टिव रखने के लिए Airtel का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान! महीने भर की हो जाएगी छुट्टी

कुछ यूजर्स रिचार्ज प्लान के साथ अपनी एंटरटेनमेंट जरूरतों का भी ख्याल रखना चाहते हैं। इसलिए वे ओटीटी सब्सक्रिप्शन वाले प्लान को चुनते हैं। लेकिन इन सबसे अलग अगर आप उन यूजर्स में से हैं जिनकी डेटा जरूरत बहुत ज्यादा नहीं है और कॉलिंग- नेट के लिए वाईफाई का इस्तेमाल हो जाता है तो ये जानकारी आपके काम की होगी।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Thu, 05 Sep 2024 05:32 PM (IST)
Hero Image
मोबाइल नंबर एक्टिव रखने के लिए Airtel का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान! दाम 200 रुपये से भी कम

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मोबाइल यूजर्स की संख्या बढ़ने के साथ डेटा खपत में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। हर मोबाइल यूजर को एक ऐसे रिचार्ज प्लान की जरूरत होती है, जिसमें कॉलिंग, डेटा और एसएमएस जैसे बेसिक बेनिफिट्स मिल जाएं। वहीं, कुछ यूजर्स रिचार्ज प्लान के साथ अपनी एंटरटेनमेंट जरूरतों का भी ख्याल रखना चाहते हैं। इसलिए वे ओटीटी सब्सक्रिप्शन वाले प्लान को चुनते हैं। लेकिन इन सबसे अलग अगर आप उन यूजर्स में से हैं जिनकी डेटा जरूरत बहुत ज्यादा नहीं है और कॉलिंग- नेट के लिए वाईफाई का इस्तेमाल हो जाता है तो ये जानकारी आपके काम की होगी।

कम डेटा वाला सस्ता रिचार्ज प्लान

टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को कम डेटा वाला रिचार्ज प्लान ऑफर करते हैं। इन प्लान के साथ डेटा कम हो जाता है लेकिन, वैलिडिटी बढ़ जाती है। अगर सिर्फ नंबर एक्टिव रखने के लिए रिचार्ज प्लान चाहिए तो भी कम डेटा वाले रिचार्ज प्लान के ऑप्शन पर आ सकते हैं। इस आर्टिकल में एयरटेल के एक ऐसे ही रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें महीने भर के लिए आपका मोबाइल रखने का खर्च कम हो सकता है।

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल अपने ग्राहकों को 200 रुपये में कम एक सस्ता रिचार्ज प्लान ऑफर कर रही है। एयरटेल के प्रीपेड मोबाइल यूजर 199 रुपये वाला रिचार्ज प्लान ले सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Jio VS Airtel: अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का 28 दिन लें मजा, कौन-सी कंपनी का सस्ता रिचार्ज प्लान

एयरटेल का 199 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

एयरटेल का 199 रुपये वाला रिचार्ज प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आपके लिए सबसे सस्ता प्लान हो सकता है। इस प्लान में आपको 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे बेनिफिट्स मिल जाते हैं।

199 रुपये वाला एयरटेल प्लान

  • पैक वैलिडिटी- 28 Days
  • डेटा- 2GB
  • कॉलिंग- अनलिमिटेड
  • विंक पर फ्री हेलो ट्यून्स

ये भी पढ़ेंः Jio VS Airtel: मोबाइल रिचार्ज के साथ Free मिलेगा नेटफ्लिक्स, कौन-सी कंपनी का प्लान है सस्ता