Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Airtel का 30 दिन चलने वाला सस्ता रिचार्ज प्लान, डेटा के साथ टॉकटाइम भी मिलेगा

अगर आपने गौर किया होगा तो पाया होगा कि लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियों के ज्यादातर रिचार्ज प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं। ऐसे में एक स्मार्टफोन यूजर को महीना खत्म होने से पहले ही अगले रिचार्ज की जरूरत आ पड़ती है। महीने भर के खर्च के साथ दोबारा रिचार्ज करवाना किसी को भी परेशान कर सकता है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 15 Sep 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Airtel का 30 दिन चलने वाला सस्ता रिचार्ज प्लान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने रिचार्ज प्लान की कीमतें 2 महीने पहले ही बढ़ाई हैं। इसी के साथ हर महीने मोबाइल रिचार्ज प्लान का खर्च भी बढ़ गया है। अगर आपने गौर किया होगा तो पाया होगा कि टेलीकॉम कंपनियों के ज्यादातर रिचार्ज प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं। ऐसे में महीना खत्म होने से पहले ही अगले रिचार्ज की जरूरत आ पड़ती है। ऐसे में महीने भर के खर्च के साथ दोबारा रिचार्ज करवाना किसी को भी परेशान कर सकता है।

28 नहीं, 30 दिन चलेगा रिचार्ज प्लान

यही वजह है कि अपने यूजर्स की इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए टेलीकॉम कंपनियां 28 की जगह 30 दिन वाले रिचार्ज प्लान का ऑप्शन भी रखती हैं। अगर आप एयरटेल के प्रीपेड यूजर हैं तो 30 दिन वाले रिचार्ज प्लान को लेने के बारे में सोच सकते हैं।

दरअसल, हम यहां एयरटेल के 219 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की बात कर रह रहे थे। इस रिचार्ज प्लान के साथ एयरटेल के प्रीपेड यूजर्स को अनलमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग के अलावा, डेटा, एसएमएस की सुविधा मिलती है। अच्छी बात ये है कि एयरटेल यूजर्स को इस प्लान में टॉकटाइम भी ऑफर किया जा रहा है। फोन में इस बैलेंस के साथ आप फोन से ऐसे एसएमएस भी भेज सकेंगे, जिनके लिए फोन में बैलेंस की जरूरत पड़ती है।

ये भी पढ़ेंः मोबाइल नंबर एक्टिव रखने के लिए Airtel का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान! महीने भर की हो जाएगी छुट्टी

एयरटेल का 219 रुपये वाला प्लान

  • वैलिडिटी- 30 दिन
  • डेटा- 3GB
  • कॉलिंग- Unlimited local, STD & Roaming
  • एसएमएस- 300
  • टॉकटाइम- 5 रुपये

कौन-से यूजर्स के काम आएगा प्लान

एयरटेल का यह रिचार्ज प्लान उन यूजर्स के लिए काम का हो सकता है जिनकी डेटा को लेकर ज्यादा जरूरतें नहीं होती हैं। महीने भर चलने वाले प्लान के लिए 30 दिन वाला प्लान समय से पहले खत्म नहीं होगा। प्लान में डेटा 3GB ही मिलेगा। यानी हर समय इंटरनेट इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। जरूरत भर के लिए ही डेटा ऑन कर सकेंगे। हालांकि, अनलिमिटेड कॉलिंग को लेकर किसी तरह की लिमिटेशन नहीं होगी।