Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब iPhone का ये फीचर Android में भी मचाएगा धमाल, जानिए क्यों है इतना खास

Google ने अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से खास फीचर्स लाता है जिसकी मदद से आप आसानी से बहुत सी चीजों को एक्सेस कर सकेंगे। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए Google ने अपने कस्टमर्स के लिए iPhone का बैटरी हेल्थ फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी पेश किया है। आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 22 Dec 2023 12:52 PM (IST)
Hero Image
iPhone का ये फीचर अब Android में भी होगा उपलब्ध, यहां जानें डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple अपने यूजर्स के लिए बेहतर फीचर्स लाता रहता है, जिसकी मदद से कस्टमर्स बहुत से बेहतरीन एक्सपीरियंस पा सकते हैं। ऐसा ही एक फीचर बैटरी हेल्थ भी है, जो आपके आईफोन की बैटरी लाइफ की जानकारी देता है।

मगर अब एंड्रॉइड यूजर्स को भी एक खास खुशखबरी मिल रही है। आईफोन का ये खास बैटरी हेल्थ स्टेटस फीचर अब एंड्रॉइड में भी आ रही है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

गूगल ने पेश किया नया फीचर

गूगल अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से फीचर्स लाता रहता है, जिसकी मदद से वे बेहतर एक्सपीरियंस पा सकते हैं। अब कंपनी ने इसी चीज को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उनकी बैटरी के स्टेटस की जांच करने के लिए एक फीचर को पेश किया है।

बता दें कि कंपनी ने अपने सेटिंग्स ऐप में एक डेडिकेटेड 'बैटरी हेल्थ' पेज विकसित किया है। ये फीचर यूजर्स को नए एंड्रॉइड ओएस अपडेट के साथ मिलेगा।

यह भी पढ़ें -रजनीकांत स्टाइल में iPhone ने बचाई इजरायल सिपाही की जान, यहां जाने जरूरी डिटेल

क्यों जरूरी है ये फीचर

  • जैसा कि हम जानते हैं कि जैसे-जैसे हमारा फोन पुराना होने लगता है तो सबसे पहले इसकी बैटरी प्रभावित होती है।
  • ऐसे में अगर आपको अपने फोन को और लंबे समय तक चलाना है तो इसके लिए जरुरी है कि आप इसे बदलें।
  • ऐसी स्थिति में बैटरियां के बारे में जानने में यह नया फीचर मदद करता है। इसके अलावा इससे यह भी पता चलता है कि आप अपने फोन में नई बैटरी कब लगवा सकते हैं।
  • एंड्रॉइड अथॉरिटी में पता चला है कि Google ने बैटरी की स्थिति जांचने के लिए एंड्रॉइड 14 में पहले से ही इस पर काम कर रहा है और एंड्रॉइड 15 को साथ यूजर्स इसका लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें -सेल के पहले हफ्ते में ही Redmi 13C सीरीज के दीवाने हुए ग्राहक, कंपनी ने बेची इतने लाख युनिट्स