Move to Jagran APP

Antivirus Software For Android: एंड्रॉइड के लिए ये एंटीवायरस सॉफ्टवेयर आएंगे आपके काम, चेक करें लिस्ट

Antivirus Software For Android एड्रॉइंड डिवाइस के लिए एक बढ़िया एंटीवायरस सॉफ्टवेयर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी क्विक हील टोटल सिक्योरिटी कास्परस्काई इंटरनेट सिक्योरिटी एवीजी एंटीवायरस और मैकफी मोबाइल सिक्योरिटी को चेक कर सकते हैं। इन सॉफ्टवेयर के साथ आप किसी भी नेटवर्क पर काम करने के साथ डेटा की सिक्योरिटी को पक्का कर सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 27 Aug 2023 04:10 PM (IST)
Hero Image
Antivirus Software For Android: एंड्रॉइड के लिए ये एंटीवायरस सॉफ्टवेयर आएंगे आपके काम

टेक डेस्क, नई दिल्ली। एड्रॉइंड डिवाइस के लिए एक बढ़िया एंटीवायरस सॉफ्टवेयर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। यहां कुछ बढ़िया एंटीवायरस सॉफ्टवेयर की जानकारी दे रहे हैं-

नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी (Norton Mobile Security)

नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी एक पॉपुलर एंटीवायरस है। यह स्मार्टफोन और टैबलेट दोनों के लिए आता है। यह एंटीवायरस आपके फोन को पूरा प्रोटेक्शन देता है।

रियल टाइम सिक्योरिटी देने के अलावा यह सॉफ्टवेयर किसी नेटवर्क से कनेक्ट करने पर डेटा को सुरक्षित रखता है। यह सिंगल यूजर सॉफ्टवेयर एक साल के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

क्विक हील टोटल सिक्योरिटी (Quick Heal Total Security for Android)

किसी बढ़िया एंटीवायरस सॉफ्टवेयर को खोज रहे हैं तो क्विक हील टोटल सिक्योरिटी को चुन सकते हैं। यह एक पॉपुलर एंटीवायरस है। एंटीवायरस को टैबलेट और स्मार्टफोन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। वायरस से डिवाइस को बचाने के लिए यह वन डिवाइस एंटीवायरस 1 साल के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

कास्परस्काई इंटरनेट सिक्योरिटी (Kaspersky Internet Security for Android)

कास्परस्काई इंटरनेट सिक्योरिटी एंड्रॉइड के लिए एक किफायती एंटीवायरस है। इस एंटीवायरस को स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए खरीद सकते हैं।

एंटीवायरस प्रति मिनट 270 वायरस का पता लगाने में सक्षम है। इंटरनेट का इस्तेमाल करने के दौरान डेटा की सिक्योरिटी के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। यह एंटीवायरस 2GB मुफ्त क्लाउड स्टोरेज के साथ आता है।

मैकफी मोबाइल सिक्योरिटी (McAfee Mobile Security)

एंड्रॉइड के लिए एंटीवायरस को खोज रहे हैं तो मैकफी मोबाइल सिक्योरिटी एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है। यह एंटीवायरस प्रति मिनट 784 खतरों को खोजने में सक्षम है। इस एंटीवायरस सिक्योरिटी के साथ आप डिवाइस को वायरस और मालवेयर जैसे खतरों से सुरक्षित रख सकते हैं। इस एंटीवायरस सिक्योरिटी के साथ 500 एमबी मुफ्त स्टोरेज मिलती है।

एवीजी एंटीवायरस (AVG Antivirus for Android)

एंड्रॉइड के लिए एवीजी एंटीवायरस भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह एंटीवायरस सिंगल यूजर के लिए 3 साल की पक्की सिक्योरिटी के साथ आता है। एवीजी एंटीवायरस स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए काम करता है। यह एंटीवायरस ऑनलाइन प्राइवेसी अनलिमिटेड वीपीएन और एडवांस मोबाइल क्लीनअप की सुविधा देता है।