Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iOS 17.2.1: Apple यूजर्स के लिए बुरी खबर! नए अपडेट के साथ कनेक्टिविटी में आ रही है समस्या, यहां जानें पूरी डिटेल

Apple अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से अपडेट लाता रहता है ताकि कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिल सकें। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए Apple ने दिसंबर में अपने लेटेस्ट iOS 17.2.1 सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया था। इस अपडेट को कुछ बग फिक्स के लिए पेश किया था जो बैटरी ड्रेन की समस्या लाते हैं। मगर नए अपडेट के साथ एक नई समस्या शुरू हो गई है।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Tue, 02 Jan 2024 12:23 PM (IST)
Hero Image
iOS 17.2.1: Apple यूजर्स को हो रही है सेल्युलर कनेक्टिविटी की परेशानी

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple दुनिया भर के लाखों लोगों द्वारा इ्स्तेमाल किया जानें वाला ब्रांड है। कंपनी अपने iPhones के कारण काफी चर्चा में रही है। बता दें कि अपने कस्टमर्स के लिए सुरक्षित उपयोग सुनिश्चित करने के लिए कंपनी कई अपडेट लाती रहती है।

हाल ही में यूजर्स ने बैटरी ड्रेन की समस्या की शिकायत की थी, जिसके चलते कंपनी ने पिछले महीने ही iOS 17.2.1 अपडेट को जारी किया था। मगर इस अपडेट के साथ ही यूजर्स के एक दूसरी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

Apple यूजर्स को हो रही परेशानी

  • जैसे कि हम बता चुके है कि कंपनी ने हाल ही में iOS 17.2.1 को जारी किया था, जो एक जरूरी बग फिक्स के कारण आया है।
  • जब कंपनी ने अपडेट को जारी किया था तो ज्यादातर देशों में यही कहा था कि यह एक बग फिक्स है, मगर यह भी पता चला है कि यह अपडेट चीन और जापान के यूजर्स को हो रही बैटरी ड्रेन की समस्या का समाधान है।
  • अब, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iOS 17.2.1 ने बैटरी खत्म करने वाले बग को ठीक करने के अलावा और भी बहुत कुछ किया है। इसके कारण यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- 64MP प्राइमरी कैमरा, 12GB रैम और 5000mAh की बैटरी के साथ मार्केट में इस दिन एंट्री लेगी POCO की ये सीरीज, यहां जानें जरूरी डिटेल

लेटेस्ट अपडेट से प्रभावित हो रहा हैं यूजर्स

  • कई मीडिया रिपोर्ट में यह पता चला है कि Apple के लेटेस्ट अपडेट के साथ iPhone यूजर्स कनेक्टिविटी भी टूट गई है।
  • जी हां कुछ यूजर्स ने Apple के सपोर्ट कम्युनिटी डिस्कशन प्लेटफॉर्म पर इसकी शिकायत की।
  • उन्होंने कहा है कि उनकी डिवाइस iOS 17.2.1 में अपडेट होने के बाद उनके iPhone उनके सेल्युलर प्रोवाइडर से कनेक्ट नहीं हो पा रहे हैं।

कैसे दूर होगी समस्या

  • इस समस्या के समाधान के तौर पर आप एक प्रोसेस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको नेटवर्क सेटिंग्स रीसेट करना होगा।
  • आपको सेटिंग्स > जनरल > आईफोन ट्रांसफर या रीसेट > रीसेट > रीसेट नेटवर्क सेटिंग्स पर जाएं।
  • इसके अलावा आप फैक्टरी रीसेट का इस्तेमाल कर सकते हैं । ऐसी स्थिति में आपको अपने फोन का पूरा बैकअप लेना होगा और फिर डिवाइस को रिसेट करना होगा।

यह भी पढ़ें- HyperOS: Xiaomi की इस सीरीज के साथ भारतीय मार्केट में एंट्री लेगा शाओमी का सॉफ्टवेयर, यहां जानें जरूरी डिटेल