Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

50 रुपये से कम में महीने भर करें फोन पर बातें, चलाएं नेट; 30 दिन चलेगा BSNL का ये रिचार्ज प्लान

एक सस्ते रिचार्ज प्लान को खोज रहे हैं जो महीने भर चल सके तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। वे यूजर जो बीएसएनएल सिम का इस्तेमाल सेकेंडरी सिम के तौर पर करते हैं इस प्लान का फायदा ले सकते हैं। दरअसल हम यहां बीएसएनएल के 48 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की बात कर रहे हैं। इस प्लान में इंटरनेट की सुविधा भी मिलती है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 03 Mar 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
50 रुपये कम में महीने भर करें फोन पर बातें, 30 दिन चलेगा इंटरनेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप भी किसी ऐसे रिचार्ज प्लान को खोज रहे हैं, जो कम कीमत पर महीने भर चलाया जा सके तो ये खबर आपके लिए ही है। बीएसएनएल यानी भारतीय संचार निगम लिमिटेड के एक प्री-पेड प्लान पर पैसा खर्च कर सकते हैं।

बीएसएनएल के 48 रुपये वाले प्लान पर पैसा लगाया जा सकता है। इस प्लान के यूजर को टॉकटाइम और इंटरनेट की सुविधा मिलती है।

BSNL 48 Rs Plan

दरअसल, कंपनी अपने ग्राहकों को कम खर्च पर महीने भर का रिचार्ज प्लान ऑफर करती है। आप 48 रुपये वाले प्लान का फायदा पूरे 30 दिन तक उठा सकते हैं।

प्लान बेनेफिट की बात करें तो प्लान में 10 रुपये का टॉकटाइम ऑफर किया जाता है। इस टॉकटाइम का इस्तेमाल जरूरी कॉल करने के लिए किया जा सकता है।

इतना ही नहीं, प्लान बेसिक डेटा कनेक्टिविटी के साथ इंटरनेट की सुविधा भी देता है। इसके लिए 20 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से पैसे कटते हैं।

रिचार्ज प्लान के बेनेफिट

  • 10 रुपये का टॉकटाइम
  • 20 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से इंटरनेट

ये भी पढ़ेंः Upcoming Smartphone: मार्च के पहले हफ्ते लॉन्च होने जा रहे हैं ये तगड़े Smartphone, Samsung से लेकर Nothing लिस्ट में शामिल

कौन-से ग्राहक उठा सकते हैं फायदा

बीएसएनएल की सिम का सेकेंडरी सिम की तरह इस्तेमाल करने वाले यूजर इस प्लान का फायदा उठा सकते हैं। प्लान के साथ आपकी सिम महीने भर तक एक्टिव रहती है।

आज कल हर दूसरा स्मार्टफोन यूजर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग पैक का इस्तेमाल कर रहा है। ऐसे में किसी यूजर को कॉल करने के साथ उसे वापस आपके फोन पर कॉल करने को कहा जा सकता है।

बीएसएनएल के इस प्रीपेड प्लान का फायदा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के सर्किल में मिल रहा है। हालांकि, प्लान की पूरी जानकारी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक की जा सकती है।