Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुराना Smartphone बेचने के लिए ये हैं सबसे सही प्लेटफॉर्म, सेकंड हैंड फोन की मिलेगी अच्छी कीमत

स्मार्टफोन को कुछ समय इस्तेमाल करने के बाद हर किसी की चाहत उसे ज्यादा से ज्यादा कीमत पर सेल करने की होती है। हालांकि कुछ लोगों नहीं पता होता है कि पुराने फोन के लिए कहां से हम अच्छी कीमत ले सकते हैं। यहां कुछ ऐसे प्लेटफॉर्म बताए गए हैं। जिन पर ओल्ड फोन बेचकर सही कीमत ले सकते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sun, 24 Dec 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
यहां सेल कर सकते हैं पुराने स्मार्टफोन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन को कुछ साल इस्तेमाल करने के बाद यूजर्स की चाहत उसे अच्छी कीमत पर सेल करने की होती है। लेकिन अफसोस की बात है कि हम जितनी कीमत चाहते हैं उतनी मिल नहीं पाती है और कुछ लोग तो पुराने फोन को बेच ही नहीं पाते हैं। हम यहां आपको कुछ ऐसे प्लेटफॉर्म बताने वाले हैं जहां पुराने फोन को अच्छी कीमत में सेल किया जा सकता है।

Amazon पर मिलेगी फोन की अच्छी कीमत

ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर पुराने फोन को अच्छी कीमत में सेल किया जा सकता है। लेकिन यहां ओल्ड फोन के पैसे नहीं मिलते हैं बल्कि आपको उसकी एक्सचेंज वैल्यू मिलती है। यानी पुराने फोन को लगाकर नया फोन लिया जा सकता है।

Cashify

यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पुराने फोन की अच्छी कीमत आपको मिल सकती है। कैशिफाई पर पुराने फोन खरीदे और बेचे जा सकते हैं। अच्छी बात है कि Cashify पर फोन सेल करने के लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके अपना सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Infinix लेकर आ रही है सस्ते बजट वाला स्मार्टफोन, लॉन्चिंग से पहले सामने आई स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल

OLX

पुराना सामान बेचने के लिए ओएलएक्स भी एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। यहां सेकंड हैंड स्मार्टफोन को सही कीमत में सेल किया जा सकता है। इस प्लेटफॉर्म पर कस्टमर टू कस्टमर काम होता है। यानी जो भी आपके फोन को खरीदेगा आप उससे सीधे ही कनेक्ट कर पाएंगे।

कभी न करें ये गलती

आजकल फेसबुक पर कई तरह के मार्केटप्लेस दिखाई देते हैं। जिनमें से कुछ तो सही होते हैं। लेकिन ज्यादातर फेक होते हैं। अगर आप सोशल मीडिया के किसी मार्केट प्लेस पर सामान बेचना चाह रहे हैं तो उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- ये हैं 200MP के दमदार कैमरे के साथ आने वाले स्मार्टफोन, लिस्ट में शामिल हैं रियलमी और शाओमी जैसे ब्रांड