Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best Powerbank Under 2000: ये हैं कम कीमत में आने वाले बेस्ट पावरबैंक, एक बार में चार फोन की बैटरी होगी फुल

अगर आप पावरबैंक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और बजट भी 2000 रुपये से कम है तो यहां आपके लिए कुछ बेस्ट ऑप्शन लेकर आए हैं। इन्हें आप अमेजन और फ्लिकार्ट से खरीद सकते हैं। इनमें 5000 mAh बैटरी वाले चार फोन को जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने की क्षमता मिलती है। इनमें बॉट और Ambrane जैसी कंपनियों के पावरबैंक शामिल हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 03 May 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
2000 हजार रुपये से कम में आने वाले पावरबैंक

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन लाइफ का एक अहम हिस्सा है। इसके बिना बहुत से ऐसे काम हैं, जिन्हें कर पाना मुश्किल हैं। यही वजह है कि हम फोन को किसी भी कीमत पर डिस्चार्ज नहीं होने देते हैं। जैसे ही लगता है कि बैटरी खत्म हो रही है तो झट से उसे चार्ज कर लेते हैं।

लेकिन, कई बार होता है कि हम कहीं बाहर जाते हैं, तो फोन चार्ज करने की बड़ी परेशानी आती है। इस स्थिति में हमारा साथी बनते हैं पावरबैंक। हम यहां कुछ ऐसे बेस्ट पावरबैंक बताने वाले हैं, जो आपको खरीदते वक्त जरूर ध्यान में रखने चाहिए। इन्हें आप खरीद भी सकते हैं।

Ambrane 20000mAh Power Bank

इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी Ambrane की तरफ से पेश किए जाने वाले 20000mAh पावर बैंक को खरीदा जा सकता है। इसमें 20 वॉट फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। इसमें टाइस सी पीडी (Input & Output), क्विक चार्ज, मल्टी लेयर प्रोटेक्शन आईफोन्स के लिए, दिया गया है।

इसकी कीमत अमेजन 1,499 रुपये लिस्टेड है। इसे एक बार चार्ज करने के बाद 5000 mAh बैटरी वाले चार फोन जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्ज किए जा सकते हैं। यह पावरबैंक ब्लू कलर में आती है।

MI Power Bank 3i

एमआई के इस पावरबैंक में भी 20,000 mAh की क्षमता मिलती है। ट्रिप पर कहीं जा रहे हैं तो इस स्थिति में आपके लिए यह बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ चार्ज होती है। इसमें यूएसबी, यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इस पावरबैंक की कीमत 20,000 mAh की बैटरी दी गई है। इसकी कीमत अमेजन पर 1,849 रुपये है।

URBN 20,000 mAh

1,499 रुपये की कीमत वाला यह पावरबैंक 22.5W सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। मेड इन इंडिया पावरबैंक में टाइस सी पोर्ट दिया गया है। इसमें 10,000 mAh बैटरी वाला ऑप्शन भी मिलता है। इसमें टू-वे- फास्ट चार्जिंग की सुविधा दी जाती है। इसे भी अमेजन से खरीदा जा सकता है। यह BIS सर्टिफाइड है।

boAt 20000 mAh

घरेलू कंपनी बॉट की पावरबैंक भी इसमें शामिल है। 20,000 mAh कैपिसिटी के साथ आने वाली इस पावरबैंक को फ्लिपकार्ट से लिया जा सकता है। इसमें टाइप ए, टाइप सी कनेक्टर दिया गया है। इसे कैरी करना भी बहुत आसान है क्योंकि इसका वजन 500 ग्राम से भी कम है।

Intex 20000 mAh 12 W Power Bank

सस्ती कीमत में पावरबैंक खरीदने वालों के लिए यह बेस्ट ऑप्शन है। क्योंकि इसकी कीमत 799 रुपये है और यह बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर मौजूद है। इससे चार फोन एक बार की चार्जिंग में चार्ज कर सकते हैं। यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

नोट- यहां सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है। खरीदने से पहले इनकी जांच कर लें। 

ये भी पढ़ें- Snapchat यूजर्स की हुई मौज! मिले Editable Chats और Emoji Reactions जैसे फीचर, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका