Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone यूजर्स भूलकर न करें ये गलती नहीं तो जान का हो सकता है खतरा, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह

अगर आप आईफोन यूजर्स है या एपल का कोई भी प्रोडक्ट यूज करते हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप इसके लिए किसी लोकल केबल का इस्तेमाल ना करें। क्योंकि हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें यूजर ने बताया कि लो क्वालिटी की केबल उपयोग करने से उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Tue, 26 Dec 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
जानलेवा हो सकती है आईफोन यूजर्स की ये गलतियां

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple भारत के साथ-साथ दुनिया भर में अपने प्रोडक्ट और सर्विसेस के लिए जाना जाता है। कंपनी हमेशा इस बात का ध्यान रखती है कि इसके कस्टमर्स को टॉप क्लास एक्सपीरियंस मिले। इस कारण यह हमेशा उनको कुछ चीजों को लेकर हिदायत देती रहती है।

ऐसी ही एक हिदायत कंपनी ने अपने कस्टमर्स को दी है कि वह अपने सभी डिवाइस के लिए लाइसेंस्ड एक्सेसरीज का इस्तेमाल करें। कंपनी का मानना है कि अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो आपके डिवाइस अत्याधिक गर्मी के कारण खराब हो सकते हैं। इसके अलावा आपको आग लगने जैसे जोखिमों का सामना करना पड़ सकता है।

यूजर्स नहीं देते हैं ध्यान

  • एपल की इतनी चेतावनियों के बाद भी, यूजर्स इस बात को अनदेखा करते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि कंपनी अपने आईफोन के साथ चार्जर नहीं देते हैं और कस्टमर्स को भारी खर्चे के बाद चार्जर खरीदना पड़ता है।
  • यहीं कारण है , जिसकी वजह से वे लाइसेंस्ड एक्सेसरीज का इस्तेमाल न कर, किसी भी ब्रांड के एक्सेसरीज का इस्तेमाल करते हैं।
  • इस खराब क्वालिटी के प्रोडक्ट के इस्तेमाल के कारण अक्सर यूजर्स को दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है, जो जानलेवा भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें-कितने भी पैसे खर्च कर लें, मगर Android में नहीं मिलेंगे iPhone के ये खास फीचर्स , यहां देखें लिस्ट

इस iPhone में आई समस्या

  • हाल ही में एक आईफोन यूजर ने अपने Reddit पर इस बात की जानकारी दी है कि खराब क्वालिटी वाली केबल का इस्तेमाल करने कारण उसे भारी नुकसान उठाना पड़ा है।
  • NoisilyMarvellous नाम के यूजर्स ने अपने रेडिट पर बताया कि उसने अपने iPhone 15 Pro Max में सस्ती केबल का इस्तेमाल किया था, जो पिघल गई और उनका फोन भी खराब हो गया ।
  • यूजर ने बताया कि केबल इतनी गर्म हो गई थी कि उनके फोन के साथ-साथ उनके हाथ भी जल गए।
  • यूजर ने ये भी बताया कि फोन के चार्जिंग सॉकेट में यूएसबी-सी पोर्ट का मेटल वाला हिस्सा चिपका ही रह गया। इसके यूजर्स को लाखों रुपये का नुकसान भी झेलना पडा।

यह भी पढ़ें-Year Ender 2023: किसी के लिए खतरा तो कहीं कॉम्पिटिशन बनी नई टेक्नोलॉजी, जानें AI के लिए कैसा रहा ये साल