Move to Jagran APP
Featured story

Google vs WhatsApp: वॉ्टसऐप इमोजी से कैसे अलग है emoji kitchen; क्यों पॉपुलर हो रहा चैटिंग का नया ये तरीका

What Is emoji kitchen इन दिनों गूगल का इमोजी किचन खूब पसंद किया जा रहा है। आपके जेहन में भी यही सवाल आ रहा होगा कि इमोजी का इस्तेमाल तो चैटिंग ऐप्स पर पहले से ही हो रहा है। ऐसे में गूगल के इमोजी किचन में क्या खास है। आज गूगल के 25वें जन्मदिन पर इमोजी किचन और वॉट्सऐप के इमोजी में अंतर को बता रहे हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 27 Sep 2023 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 27 Sep 2023 12:10 PM (IST)
Google vs WhatsApp: वॉ्टसऐप इमोजी से कैसे अलग है emoji kitchen

नई दिल्ली, टेक डेस्क। क्या आप भी चैटिंग के दौरान इमोजी का इस्तेमाल करते हैं। इमोजी वर्चुअल वर्ल्ड में यूजर के मूड और फेशियल एक्सप्रेशन को बताने का सबसे पॉपुलर तरीका है।

हालांकि, इन दिनों गूगल का इमोजी किचन खूब पसंद किया जा रहा है। आपके जेहन में भी यही सवाल आ रहा होगा कि इमोजी का इस्तेमाल तो चैटिंग ऐप्स पर पहले से ही हो रहा है। ऐसे में गूगल के इमोजी किचन में क्या खास है। आपके इसी सवाल के जवाब में और गूगल के 25वें जन्मदिन के मौके पर इस आर्टिकल को लिख रहे हैं।

वॉ्टसऐप इमोजी से कैसे अलग है emoji kitchen

मूड के हिसाब से तैयार होगा नया इमोजी

दरअसल, वॉट्सऐप पर चैटिंग के दौरान आपने कई बार इमोजी का इस्तेमाल किया होगा। ऐसे में कभी न कभी ऐसा हुआ होगा कि आपको मूड और मोमेंट के हिसाब से एक सही इमोजी न मिला हो। ऐसा इसलिए क्योंकि वॉट्सऐप जैसे चैटिंग ऐप में इमोजी पहले से तैयार होते हैं।

वहीं दूसरी ओर, गूगल emoji kitchen में आपको खुद का इमोजी तैयार करने की सुविधा मिलती है। गूगल के इस नए फीचर के साथ यूजर अपने मूड के हिसाब से दो इमोजी को जोड़कर एक तीसरा नया इमोजी बना सकता है।

ये भी पढ़ेंः Emoji Kitchen: बिना जुबां पर लाए बयां होगा आपका हर जज्बात, Google का ये फीचर बदल देगा चैटिंग का अंदाज

हर जगह कर सकते हैं इस्तेमाल

वॉट्सऐप इमोजी का इस्तेमाल करते हैं तो इसके लिए चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल करना होगा। वहीं, वॉट्सऐप से अलग गूगल के emoji kitchen को आप किसी भी जगह इस्तेमाल कर सकते हैं। गूगल के इमोजी किचन को वॉट्सऐप पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इमोजी किचन का कैसे करें इस्तेमाल

गूगल के emoji kitchen का इस्तेमाल गूगल सर्च के साथ कोई भी यूजर कर सकता है। इमोजी की यह सुविधा गूगल सर्च इंजन पर ही मौजूद है। गूगल सर्च इंजन पर emoji kitchen टाइप करने के साथ ही इमोजी को ऑनलाइन तैयार किया जा सकता है। इमोजी किचन पर कॉपी के ऑप्शन के साथ नया इमोजी कहीं भी पेस्ट कर सकते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.