Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Windows पीसी में करना चाहतें हैं ChatGPT पावर्ड Bing का इस्तेमाल, ये तीन तरीके आएंगे आपके काम

How To Access ChatGPT Powered Bing In Windows PC अगर आप विंडोज यूजर्स हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। विंडोज यूजर हैं और ChatGPT Powered Bing पीसी में इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए तीन तरीके आपके काम आ सकते हैं। इस आर्टिकल में आपको बिंग एक्सेस के लिए ही कुछ आसान तरीकों को बता रहे हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 22 Jun 2023 08:11 AM (IST)
Hero Image
How To Access ChatGPT Powered Bing In Windows PC Here Are Some Easy Tricks For You

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज यूजर्स हैं तो अपने कंप्यूटर पर चैटजीपीटी पावर्ड बिंग का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। इस आर्टिकल में आपको बिंग का इस्तेमाल करने के लिए कुछ आसान तरीकों को बताने जा रहे हैं-

Microsoft Edge Browser को बिंग के लिए कैसे करें इस्तेमाल?

विंडोज यूजर्स एज ब्राउजर के जरिेए कर बिंग सर्च का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल माइक्रोसॉफ्ट के एज बार में बिंग सर्च का ऑप्शन साइड बार में पहले से ही इंटीग्रेटेड मिलता है।

ऐसे में आप एज के जरिए बिंग आइकन पर क्लिक कर बिंग के सभी फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, एज ब्राउजर पर Bing.com टाइप कर भी बिंग सर्च का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Taskbar Widget की मदद से कैसे करें बिंग का इस्तेमाल

बिंग का इस्तेमाल करने के लिए टास्कबार विजेट की मदद भी ली जा सकती है। दरअसल माइक्रोसॉफ्ट ने टास्कबार विजेट की सुविधा केवल विंडो 11 यूजर्स को उपलब्ध करवाई है। विंडोज 11 यूजर्स हैं तो विंडोज पर स्क्रीन के बॉटम राइट कॉर्नर पर इस विजेट को लोकेट कर सकते हैं।

इन विजेट पर क्लिक करने के साथ ही यूजर को पर्सनलाइज्ड न्यूज फीड, कैलेंडर इवेन्ट्स और कई दूसरी जानकारियां नजर आएंगी। यहां नजर आ रहा न्यूज फीड बिंग के साथ ही काम करता है। यानी यूजर बिंग का इस्तेमाल कर पूरे आर्टिकल को रीड कर सकता है।

Start Menu की मदद से कैसे करें बिंग का इस्तेमाल?

दरअसल नए बिंग को आसानी से एक्सेस करने के लिए ही माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 यूजर्स के लिए स्टार्ट मेन्यू को रिडिजाइन किया है।

नए स्टार्ट मेन्यू में बिंग को इंटीग्रेट किया गया है। सर्च बार पर टाइप करने के साथ ही आप बिंग सर्च से जुड़ जाते हैं। इसके अलावा, स्टार्ट मेन्यू में ही वेब सर्च के लिए कंपनी यूजर्स को एक डेडिकेटेड बटन की सुविधा भी देती है।