Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir की आरती में होना चाहते हैं शामिल, तो ऐसे कर सकते हैं अपने लिए Entry Pass बुक

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन होगा। इसमें शामिल होने के लिए बहुत से श्रद्धालू तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के आयोजन के लिए होने वाली आरती में शामिल होना चाहते हैं तो यहां इसके लिए ऑनलाइन एंट्री पास बुक करने का तरीका बताया गया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Tue, 09 Jan 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir आरती में शामिल होने के लिए ऐसे बुक करें एंट्री पास

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन होगा। 7 दिनों के तक चलने वाला यह कार्यक्रम 16 जनवरी से शुरू होगा। इसमें शामिल होने के लिए आप ऑनलाइन पास बुक कर सकते हैं। यहां हम एंट्री पास लेने का ऑनलाइन तरीका बताने वाले हैं।

एंट्री पास लेने के ध्यान रखें ये चीजें

  • राम मंदिर आरती में शामिल होने के लिए कुछ खास बातों का आपको ख्याल रखना होगा।
  • आरती में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं को अपनी पहचान के तौर कोई भी सरकारी दस्तावेज अपने साथ हार्ड कॉपी में रखना अनिवार्य होगा।
  • अगर आप एक बार एंट्री पास बुक करने के बाद उसे डिलीट कर देते हैं, तो वह स्लॉट दूसरे श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध होगा और दोबारा आपको उसी प्रोसेस से एंट्री पास बुक करना होगा।
  • ऑनलाइन एंट्री पास बुक करने वालों को आरती के समय काउंटर से पास रिसीव करनी होगा।

एंट्री पास बुक करने का तरीका

राम मंदिर आरती में सम्मिलित होने के लिए पास की जरूरत होगी और इस पास को बुक करने के लिए आप नीचे दिए गए प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं।

स्टेप-1- सबसे पहले श्री राम जन्मभूमि की आधिकारिक साइट पर online.srjbtkshetra.org/ पर जाना होगा।

स्टेप-2- वेबसाइट के मेन पेज पर कई सेक्शन दिखाई देंगे। जिनमें डोनेशन, आरती,दर्शन और ट्रांजेक्शन हिस्ट्री का विकल्प दिखाई देगा।

स्टेप-3- यहां आपको आरती वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आगे बढ़ जाना है।

स्टेप-4- इसके बाद आरती के लिए तारीख सेलेक्ट कर लेनी है और आरती का समय अपने हिसाब से चुन लेना है।

स्टेप-5- ध्यान रखना है कि एक बार में सिर्फ एक ही व्यक्ति राम मंदिर आरती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन एंट्री पास बुक कर सकता है।

स्टेप-6- यहां आपके सामने अपनी डिटेल सारी डिटेल भरने के कॉलम दिखेंगे, जिनमें नाम,राज्य,जिला और अन्य चीजें फिल करनी होंगी। 

ये भी पढ़ें- Amoled डिस्प्ले और eSim कनेक्टिविटी के साथ boAt ने लॉन्च की प्रीमियम स्मार्टवॉच, जानें खूबियां