Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बस एक क्लिक में iPhone पर एक साथ डिलीट हो जाएंगे कई कॉन्टेक्ट, बस फॉलो करें ये स्टेप्सपर

अगर आप अपने आईफोन से एक साथ कई सारे कॉन्टेक्ट डिलीट करना चाहते हैं तो ये काम बहुत आसान है। यहां हम आपको इसकी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताएंगे। अगर आप हमारे बताएं गए स्टेप्स को फॉलो करते है तो आप बस एक बार में कई कॉन्टेक्ट डिलीट कर सकते हैं। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 14 Jun 2024 11:40 PM (IST)
Hero Image
iPhone Tips: कुछ स्टेप्स फालों करके आसानी से एक साथ डिलीट करें कई कॉन्टेक्ट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple का आईफोन लोगों को काफी पसंद आता है, क्योंकि ये अपने कस्टमर्स को बहुत से खास फीचर मिलते हैं। ये फीचर आपके लिए फोन के इस्तेमाल को और सुविधा जनक बनाते हैं। इन्हीं में से एक फीचर है , जिसकी मदद से आप iPhone कॉन्टेक्ट को एक-एक करके हटाने के थकाऊ काम से छुटकारा पा सकते हैं.

यहां हम एक आसान गाइड ला रहे हैं, जो आपको अपने कॉन्टेक्ट को एक झटके में साफ करने में मदद करेगी। अब आप अपने iPhone पर सीधे कई कॉन्टेक्ट को हटा सकते हैं, जिससे आपका कीमती समय बचेगा। आपको बस हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

कैसे काम करता है तरीका

  • अपने iPhone पर डेटिकेटेड कॉन्टेक्ट ऐप लॉन्च करें। अब आप कॉन्टेक्ट पर टैप करके फोन ऐप के जरिए अपनी लिस्ट को एक्सेस कर सकते हैं।
  • किसी कॉन्टेक्ट पर टैप करके उसे दबाएं रखने के लिए दो अंगुलियों का उपयोग करें। अब अपने दूसरे हाथ से अपनी अंगुलियों को लिस्ट में ऊपर या नीचे ड्रैग करें, ताकि आप उन सभी कॉन्टेक्ट को हाइलाइट कर सकें जिन्हें आप हटाना चाहते हैं।
  • सभी कॉन्टेक्ट को चुनने के बाद अपनी अंगुलियों को छोड़ दें।
  • किसी भी हाइलाइट किए गए कॉन्टेक्ट पर लंबे समय तक टैप करें, इसके बाद एक मेनू दिखाई देगा।
  • डिलीट कॉन्टैक्ट्स पर टैप करें।
  • इसके बाद पुष्टिकरण प्रॉम्प्ट में उन्हें अपने डिवाइस से स्थायी रूप से हटाने के लिए 'डिलीट कॉन्टैक्ट्स' पर टैप करें।

यह भी पढ़ें - Apple WWDC 2024: iOS 18 अपडेट हुआ लॉन्च, iPhone चलाने का बदल जाएगा अंदाज

WWDC में लॉन्च हुआ iOS 18

  • Apple ने 10 जून को अपने सालाना इवेंट में WWDC का आयोजन किया है। इस इवेंट में आधिकारिक तौर पर iOS 18 की घोषणा कर दी है।
  • नए अपडेट को कई कमाल के फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें बेहतर होम स्क्रीन कस्टमाइजेशन से लेकर मैसेज ऐप में नई क्षमताओं तक बहुत कुछ नए अपडेट में मिला है।

यह भी पढ़ें - Microsoft ऑफिस के लिए ऐसे तैयार हुए थे Bill Gates, चंद्रबाबू नायडू के साथ 10 मिनट की मीटिंग में रखी गई थी नींव