Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बैलेंस हो गया खत्म? डोंट वरी ऐसे पाएं फ्री रीचार्ज

आज आपको कुछ ऐसी साइट्स बताते हैं, जहां से आप बिना किसी शर्त के फ्री में मैसेज भेज सकते हैं क्योंकि इनसे आपको फ्री टॉक टाइम या फ्री रीचार्ज मिलेगा

By MMI TeamEdited By: Updated: Tue, 29 Mar 2016 06:27 PM (IST)
Hero Image

फ्री में मैसेज भेजने के लिए यूं तो ढ़रों एप्स उपलब्ध है, लेकिन फायदा क्या बिना इंटरनेट के खर्चे के आप इन्हें इस्तेमाल कर नहीं सकते और इतना ही नहीं रिसीवर के पास भी वह एप होना चाहिए जिसके द्वारा आप मैसेज भेज रहे हैं, तो ऐसे में परेशानी होना लाजिमी है, लेकिन डोंट वरी आज आपको कुछ ऐसी साइट्स के लिए बताते हैं, जहां से आप बिना किसी शर्त के फ्री में मैसेज भेज सकते हैं। अच्छी बात यह है कि यहां से आप त्यौहार आदि में भी फ्री मैसेज भेज सकते है और आपको कोई एक्स्ट्रा पैसे चुकाने नहीं पड़ते। चलिए बताते है इन साइट्स के लिए:

पढ़े: Free 3G इंटरनेट पाने का यह है आसान तरीका

1.जॉय फ्री टाकटाइम- जॉय के साथ आप सच में फुल Enjoy कर सकते हैं। बस इस एप को डाउनलोड करें और तब आपको 20 रुपये का बैलेंस मिलेगा, इतना ही नहीं रेफरल सक्सेसफुली होने पर भी आपके अकाउंट में 10 रुपये जुड़ जाएंगे।

2.अर्न टॉक टाइम- इस एप से आपको फ्री टॉक टाइम और डाटा मिलता है। बस आपको अर्न टॉक-टाइम द्वार बताई जाने वाली एप्स डाउनलोड करनी होती है और फिर आपको एक अमाउंट दिया जाता है और उससे आप आराम से फ्री में रीचार्ज कर सकते है।

3.एमसेंट-फ्री मोबाइल डाटा रीचार्ज के लिए यह एक बेहतरीन एप्स में से एक है। बस इस एप को इंस्टॉल करें और अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर कर दें। अब इसके द्वारा बताई जाने वाली एप्स को डाउनलोड करें और बस कमाते जाएं बैलेंस।

पढ़े: अपने फोन से कौन, क्या कर रहा है, ऐसे करें पता

4.लड्डू-अरे नहीं खाने वाला लड्डू नहीं है लेकिन हां स्वाद इसका भी मीठा ही होगा। इस एप से आपको फ्री रीचार्ज मिल सकेगा और रेफर करने पर 44 रुपये कमा सकते है, साथ ही वीडियो देखकर या कुछ एप्स को ब्राउज करके भी आप बैलेंस को सेव कर सकते हैं।

5.फ्रीबी- इस एप से बैलेंस कमाने के लिए बस कुछ ऑफर्स पूरे करें और एप्स इंस्टॉल कर लें और फिर देखिए कैसे आपकी जेब बैलेंस से भर जाती है।