Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

थ्रेड्स ऐप पर मिलेंगे 10 तरह के नोटिफिकेशन, एंड्रॉइड यूजर्स ऐसे करें मैनेज

मेटा ने ट्विटर के मुकाबले में थ्रेड्स को लॉन्च कर दिया है। यह ऐप कुछ ही दिनों में 80 मिलियन डाउनलोड की संख्या पार कर गया है। सबसे ज्यादा डाउनलोड एंड्रॉइड यूजर्स ने ही किया है। इस ऐप में यूजर्स को 10 तरह के नोटिफिकेशन मिलते हैं। यहां हम आपके साथ थ्रेड्स ऐप की नोटिफिकेशन मैनेज करने का तरीका शेयर कर रहे हैं।

By Subhash GariyaEdited By: Subhash GariyaUpdated: Sat, 08 Jul 2023 07:20 PM (IST)
Hero Image
How to manage Threads app Notifications on android smartphone.

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा ने ट्विटर का प्रतिद्वंद्वी ऐप थ्रेड्स को लॉन्च कर दिया है। नई माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च के बाद से अब तक 80 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। इंस्टाग्राम यूजर्स सीधे थ्रेड्स पर सीधे लॉग-इन कर सकते हैं। अगर आपने भी थ्रेड्स पर लॉग-इन कर लिया है और इस नई ऐप से बार-बार मिल रही नोटिफिकेशन से परेशान हैं तो हम आपके लिए इस समस्या का हल लेकर आए हैं।

थ्रेड्स पर आते हैं ये नोटिफिकेशन

थ्रेड्स ऐप पर यूजर्स को लाइक, रिप्लाई, मेंशन, रीपोस्ट, कोट्स, फर्स्ट थ्रेड्स, नए फॉलोअर्स, फॉलो रिक्वेस्ट एक्सेप्टेंस, अकाउंट सजेशन जैसे 10 अलग-अलग तरह के नोटिफिकेशन मिलते हैं।

एंड्रॉइड यूजर्स पर थ्रेड्स नोटिफिकेशन ऐसे करें मैनेज

अगर आप थ्रेड्स पर मिल रहे नोटिफिकेशन से परेशान हैं तो यहां हम आपको इस ऐप पर नोटिफिकेशन मैनेज करने का तरीका शेयर कर रहे हैं।

स्टेप 1: सबसे पहले आपको थ्रेड्स पर अपने प्रोफाइल पेज पर जाना है। यहां टॉप राइट कॉर्नर पर आपको मेनू बटन पर क्लिक करना है।

स्टेप 2: अगले पेज पर आपको नोटिफिकेशन ऑप्शन पर टैप करना है।

स्टेप 3: यहां आपको, थ्रेड्स एंड रिप्लाई या फॉलोइंग और फॉलोअर्स के नोटिफिकेशन म्यूट करने के लिए पांच ऑप्शन - 15 मिनट, 1 घंटा, 2 घंटे, 4 घंटे, 8 घंटे मिलेंगे। इनमें से एक चुन सकते हैं। इसके साथ ही आपको कौन से नोटिफिकेशन चाहिए और कौन से नहीं इन्हें भी चुनने का विकल्प मिलेगा।

ऊपर बताए गए स्टेप्स की मदद से आप थ्रेड्स ऐप में मिलने वाली नोटिफिकेशन को कंट्रोल कर सकते हैं। थ्रेड्स ऐप ट्विटर के मुकाबले में पेश की गई है, जिसमें यूजर्स को 500 अक्षरों में अपनी पोस्ट लिखने, फोटो, लिंक और 5 मिनट तक की वीडियो शेयर करने का ऑप्शन मिलता है।

थ्रेड्स यूजर्स अपनी पोस्ट को इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी क्रॉस-पोस्ट भी कर सकते हैं। इसके साथ ही इंस्टाग्राम की तरह यूजर्स इस नई ऐप में बनाई अपनी प्रोफाइल को ‘प्राइवेट’ कर सकते हैं, जिन्हें सिर्फ उनके फॉलोअर्स देख सकते हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स मिल सकते हैं।