Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर छोटे अक्षरों को देखने में आ रही परेशानी, फॉन्ट साइज को ऐसे करें ठीक

वॉट्सऐप पर चैटिंग के दौरान कई बार कुछ यूजर्स को अक्षरों के साइज को लेकर परेशानी आती है। खास कर घर के बुजुर्गों को छोटे अक्षरों को देखने में परेशानी आती है। ठीक ऐसी स्थिति के लिए वॉट्सऐप पर अक्षरों के साइज को मैनेज करने की सुविधा मिलती है। चैट सेटिंग से फॉन्ट साइज को मैनेज किया जा सकता है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Wed, 21 Aug 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp पर फॉन्ट साइज को ऐसे करें मैनेज

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करोड़ो लोग कर रहे हैं। इस प्लेटफॉर्म पर हर उम्र के यूजर आते हैं। ऐसे में कंपनी अपने अलग-अलग यूजर की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तमाम फीचर की सुविधा पेश करती है। वॉट्सऐप पर चैटिंग के दौरान कई बार कुछ यूजर्स को अक्षरों के साइज को लेकर परेशानी आती है। खास कर घर के बुजुर्गों को छोटे अक्षरों को देखने में परेशानी आती है। ठीक ऐसी स्थिति के लिए वॉट्सऐप पर अक्षरों के साइज को मैनेज करने की सुविधा मौजूद है।

वॉट्सऐप पर फॉन्ट साइज को कर सकते हैं मैनेज

वॉट्सऐप पर फॉन्ट साइज को मैनेज किया जा सकता है। जी हां, वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हुए अगर आपको लगता है कि ऐप पर अक्षर कुछ ज्यादा ही छोटे नजर आ रहे हैं तो लार्ज फॉन्ट को चुन सकते हैं। फॉन्ट साइज को वॉट्सऐप पर चैट सेटिंग के साथ ठीक किया जा सकता है। फॉन्ट साइज को ठीक करने के लिए इस प्रोसेस को फॉलो किया जा सकता है-

  • सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।
  • अब टॉप राइट कॉर्नर पर मेन्यू ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  • अब Settings पर टैप करना होगा।
  • अब Chat पर टैप करना होगा।
  • यहां Font Size पर टैप करना होगा।
  • अब Small, Medium और Large का ऑप्शन मिलेगा।
  • यहां मीडियम या लार्ज ऑप्शन को चुन सकते हैं।

वॉट्सऐप पर फॉन्ट साइज की इस सेटिंग को अपने पैरेंट्स के लिए सेटअप कर सकते हैं। घर के बुजुर्ग अगर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें छोटे अक्षर देखने में परेशानी आती है तो फॉन्ट साइज को एडजस्ट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः लैपटॉप पर चला रहे हैं WhatsApp! चैट बंद करने और ऐप लॉक के लिए कीबोर्ड शॉर्टकट करें इस्तेमाल

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर काम की जरूरी चैट कभी नहीं होगी मिस; ऐप पर आते ही टैप करें बस ये बटन