Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बार-बार बीप और वाइब्रेट कर रहा है Android फोन, ऐसे म्यूट करें Threads नोटिफिकेशन

Mute Threads Notifications मेटा थ्रेड्स पर यूजर को नोटिफिकेशन की सुविधा मिलती है। कोई इंस्टाग्राम कॉन्टेक्ट फॉलो करता है या थ्रेड्स पर कोई पोस्ट शेयर करते हैं तो पोस्ट पर मिलने वाले लाइक्स रिपोस्ट और मेंशन को लेकर नोटिफिकेशन पा सकते हैं। कई बार फोन का बार-बार बीप और वाइब्रेट करना परेशान करता है ऐसे में यूजर थ्रेड्स पर नोटिफिकेशन म्यूट के ऑप्शन पर जा सकता है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 31 Jul 2023 07:44 AM (IST)
Hero Image
How to Mute Threads Notifications on Your Android Smartphone

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर दिन के अधिकतर घंटे बिताता है। ऐसे में यूजर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लेकर किसी भी तरह की जानकारी मिस न करे, इसके लिए नोटिफिकेशन की सुविधा काम आती है।

वहीं दूसरी यही सुविधा एक परेशानी बनने लगती है, जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से बार-बार नोटिफिकेशन आने लगे। कई बार जरूरी काम के बीच में फोन का बीप या वाइब्रेट करना परेशान कर देता है। ऐसे में नोटिफिकेशन को म्यूट करने का ही विकल्प सूझता है।

थ्रेड्स के नोटिफिकेशन भी बनते हैं परेशानी

बात अगर इंस्टाग्राम के न्यूली लॉन्च्ड टेक्स्ट बेस्ड प्लेटफॉर्म मेटा थ्रेड्स की ही करें तो इस प्लेटफॉर्म पर भी यूजर को नोटिफिकेशन की सुविधा मिल रही है। थ्रेड्स पर लॉग-इन करने के लिए यूजर इंस्टाग्राम क्रेडेंशियल का इस्तेमाल कर सकता है।

यही वजह है कि थ्रेड्स पर जैसे ही कोई इंस्टाग्राम कॉन्टेक्ट फॉलो करता है, इसका तुरंत अलर्ट नोटिफिकेशन के रूप में मिलने लगता है। इनता ही नहीं, थ्रेड्स पर पोस्ट शेयर करने पर यूजर को पोस्ट पर मिलने वाले लाइक्स, रिपोस्ट और मेंशन का भी नोटिफिकेशन मिलता है।

अच्छी बात ये है कि मेटा थ्रेड्स पर भी यूजर को नोटिफिकेशन म्यूट करने का ऑप्शन मिल रहा है। इस आर्टिकल में आपको थ्रेड्स नोटिफिकेशन म्यूट करने का तरीका बता रहे हैं-

एंड्रॉइड फोन पर थ्रेड्स के नोटिफिकेशन कैसे करें म्यूट

  • सबसे पहले थ्रेड्स पर अपने प्रोफ़ाइल पेज पर जाना होगा और टॉप राइट कॉर्नर पर मेन्यू बटन पर टैप करना होगा।
  • अब नोटिफिकेशन पर टैप करना होगा।
  • Pause all, किसी सिंगल एडजस्टमेंट और रिप्लाई, फॉलोइंग और फॉलोअर्स को सेलेक्ट करें।
  • नोटिफिकेशन को म्यूट करने के लिए किसी पांच ऑप्शन में से किसी एक ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  • थ्रेड्स पर नोटिफिकेशन म्यूट करने के लिए 15 minutes, 1 hour, 2 hours, 4 hours, 8 hours ऑप्शन मिलते हैं।
  • थ्रेड्स और रिप्लाई में तीन ऑप्शन (everyone, people you follow, turn it off) में से किसी एक ऑप्शन को पिक करना होगा।
  • फॉलोइंग और फॉलोअर्स में यूजर सिंगल नोटिफिकेशन को म्यूट कर सकता है, इसके अलावा सिंगल नोटिफिकेशन को टर्न ऑन भी कर सकता है।