Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देखने से पहले ही झट से गायब हो जाता है WhatsApp स्टेटस, इस ट्रिक का करें इस्तेमाल, देर तक रुकी रहेगी स्क्रीन

वॉट्सऐप पर यूजर को अपने कॉन्टेक्ट्स के स्टेटस देखने की सुविधा मिलती है। हालांकि कई बार वॉट्सऐप का स्टेटस ठीक से भी नहीं देख पाते हैं और यह झट से गायब भी हो जाता है। ऐसे में उसी स्टेटस को दोबारा देखने की जरूरत पड़ती है। क्या आप जानते हैं तीन उंगलियों को एक साथ इस्तेमाल कर स्क्रीन को पॉज किया जा सकता है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 03 Aug 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
How To Pause Whatsapp Status Screen For A longer Time Without Holding Screen

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग प्लेटफार्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल 180 से ज्यादा देशों में किया जाता है। एक टैप में मैसेज का रिप्लाई करने का यह तरीका हर किसी को भाता है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये ट्रिक आपके आ सकती है।

क्या आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ है जब आप किसी का वॉट्सऐप स्टेट्स देख रहे हों और अचानक से स्क्रीन से फोटो और वीडियो हट गया हो, अगर हां तो ये जानकारी आपके काम की है।

वॉट्सऐप पर झट से गायब हो जाता है स्टेटस

दरअसल, वॉट्सऐप पर स्टेट्स को देखने का एक फिक्स्ड टाइम होता है, यह एक रनिंग प्रॉसेस होता है, ऐसे में परेशानी तब आती है जब वॉट्सऐप स्टेट्स ठीक से देख भी नहीं पाते और ये स्क्रीन से हट भी जाता है।

बहुत से यूजर्स ऐसी स्थिति के लिए या तो स्टेट्स दोबारा देखते हैं या स्टेट्स को होल्ड कर रखते हैं। कई मौका दोनों ही काम झंझट भरे लगते हैं। इसके लिए एक छोटी सी ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप चाहते हैं कि वॉट्सऐप में दूसरे यूजर्स के स्टेटस देखते हुए स्क्रीन देर तक रुकी रहे तो इसके लिए अपनी उंगलियों का इस्तेमाल एक खास तरीके से करना होगा।

वॉट्सऐप पर स्टेटस स्क्रीन को कैसे करें पॉज

वॉट्सऐप पर किसी कॉन्टैक्ट के स्टेटस को अच्छे से देखने के लिए आपको अपनी तीन उंगलियां स्क्रीन पर एक साथ रखनी होंगी। जैसे ही आप तीन उंगलियां एक साथ रखते हैं स्क्रीन रुक जाएगी। इस ट्रिक का इस्तेमाल वॉट्सऐप स्टेटस पर लगी पिक्चर्स ही नहीं, वीडियो के साथ भी किया जा सकता है।

हालांकि, वॉट्सऐप पर किसी वीडियो के साथ इस ट्रिक का इस्तेमाल करते हैं तो वीडियो के साउंड को नहीं सुन सकेंगे। वीडियो की स्क्रीन किसी एक सीन पर ही रुक जाएगी। वॉट्सऐप स्क्रीन को पॉज करने के बाद वापिस प्ले करने के लिए स्क्रीन पर सिंगल टैप करना होगा। ऐसा करने के साथ ही स्क्रीन पर स्टेट्स पहले की तरह ही फिक्स्ड टीम के साथ रनिंग प्रॉसेस में आ जाएंगे।