Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आपकी BGMI आईडी हो गई है बैन, इन स्टेप को फॉलो करके दोबारा शुरू कर सकते हैं ID

BGMI गेमर्स के बीच में काफी लोकप्रिय है। जो प्लेयर की बीजीएमआई आईडी बैन हो गई है वो फिर से रिक्लैम कर सकते हैं। आज इस आर्टिकल में आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिससे आप बैन हुई BGMI ID को वापस से एक्टिव कर सकते हैं। अगर आपको पता है कि किस वजह से आईडी बैन हुई है तो आप आसानी से उसे रिस्टार्ट कर सकते हैं।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Sat, 06 Jan 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
आपकी BGMI आईडी हो गई है बैन

 टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Battlegrounds Mobile India यानी BGMI गेमर्स के बीच में काफी लोकप्रिय है। ऐसे प्लेयर जो इस गेम में बैन हो चुके हैं वो अपनी बीजीएमआई आईडी को फिर से रिक्लैम कर सकते हैं। अगर आप भी गेम में बैन का सामना कर रहे हैं तो हम आपके साथ कुछ टिप्स शेयर कर रहे हैं, जिससे आप बैन हुई BGMI ID को वापस से एक्टिव कर सकते हैं।

क्यों बैन होती है आईडी

सबसे पहले हम आपको बता रहे हैं कि आपकी बीजीएमआई गेम में आईडी क्यों बैन होती है। अगर आप हैकिंग का इस्तेमाल कर गेम में हिंसा करते हैं या फिर अनऑथराइज्ड थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी बीजीएमआई आईडी बैन हो सकती है। इसके साथ ही गेम में आपका डिसरप्टिव बिहेवियर भी आईडी बैन हो सकती है।

अगर आपको यह मालूम है कि अकाउंट किस वजह से बैन हुआ है तो आप आसानी से अकाउंट रिवाइव के लिए अपील कर सकते हैं।

BGMI अकाउंट अनबैन के लिए अपील कैसे करें

अकाउंट अनबैन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल BGMI सपोर्ट वेबसाइट में लॉग इन करना होगा। यहां आपको 'Appeal a Ban' सेक्शन में जाएं और सावधानी से फॉर्म फिल करें। अपने एक्शन के बारे में सब कुछ सच्चाई से बताएं और बीजीएमआई कॉम्युनिटी में लौटने की इच्छा जताए। इसके साथ ही सपोर्ट में कुछ एविडेंस जैसे स्क्रीनशॉट और रिकॉर्डिंग जरूर दें।

बीजीएमआई टीम आपके अपील की रिव्यू करेगी। इसमें कुछ समय लेगा, जिसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। बार-बार अपील करने से बचें। जब तक अपील का रिव्यू चल रहा है इस दौरान आप लाइव स्ट्रीमिंग, ईस्पोर्ट्स डिस्कशन से जुड़कर बीजीएमआई कॉम्युनिटी से कनेक्ट रह सकते हैं।

अगर आपके अपील से बीजीएमआई टीम संतुष्ट रही तो आपको ईमेल के जरिए अकाउंट अनबैन होने की जानकारी मिल जाएगी। अनबैन अवधि के दौरान आप बीजीएमआई की गाइडलाइन को पढ़ लें ताकि भविष्य में आपको बैन का सामना न करना पड़ें।