Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर एक साथ भेजना चाहते हैं सैकड़ों फोटो और वीडियो तो बस फॉलो करें ये स्टेप्स, झट से हो जाएगा काम

WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स लिए कुछ नए फीचर जोड़े है। इनमें से ही एक फीचर्स यह भी है कि अब आप एक साथ 100 वीडियो और फोटो को एक साथ शेयर कर सकते हैं। आज हम आपको इस फीचर को इस्तेमाल करना बताने जा रहे हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 17 Feb 2023 02:37 PM (IST)
Hero Image
Process to share 100 photos and video on WhatsApp, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्कWhatsApp भारत में हजारों लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप है, जिसे आप वीडियो कॉलिंग और मैसेजिंग के लिए करते हैं। इसके अलावा भी कई ऐसे फीचर है, जो कंपनी अपने यूजर्स के लिए पेश करती है है।

अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने हाल ही में कुछ फीचर्स को पेश किया है। इन्हीं में से एक फीचर यह भी है कि आप एक साथ 100 फोटो या वीडियो शेयर कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - नई गैलेक्सी वॉच में मिल सकता है बिल्ट- इन प्रोजेक्टर, इस तकनीक पर काम कर रहा Samsung

WhatsApp फीचर

वॉट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए लेटेस्ट अपडेट के जरिए एक नया फीचर रोलआउट किया है। ये नया फीचर यूजर्स के लिए अपने स्मार्टफोन गैलरी से अपने दोस्तों और परिवार के साथ बड़ी संख्या में फोटो शेयर करना आसान बनाता है। लेटेस्ट अपडेट के साथ वॉट्सऐप यूजर्स को एक समय में 100 फोटो और वीडियो तक शेयर करने देता है।

पहले भेज सकते थे 30 फोटो

बता दें कि पहले यह संख्या केवल 30 फोटो तक ही सीमित थी। इस कारण कभी- कभी ज्यादा फोटो भेजने में यूजर्स को परेशानी होती थी। हम आपको बताने जा रहे है कि आप एक साथ 100 फोटो कैसे भेज सकते हैं। बता दें कि इसके लिए जरूरी है कि आपके पास वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन हो और एक सक्रिय वॉट्सऐप अकाउंट हो।

ये हैं वॉट्सऐप पर 100 फोटो शेयर करने के स्टेप्स

आपको Google Play Store पर जाकर WhatsApp सर्च करना होगा और यहां आको ऐप अपडेट दिखाई देगा। अगर आपके लिए अपडेट उपलब्ध हो तो इसे अपडेट करें। आपको यह चैक की जरूरत होती है कि आपका वॉट्सऐप संस्करण 2.22.24.73 या नया है या नहीं।

  • सबसे पहले वॉट्सऐप खोलें और एक पर्सनल चैट या ग्रुप चैट विंडो खोलें।
  • अब, अटैचमेंट आइकन पर टैप करें।
  • इसके बाद गैलरी विकल्प चुनें।

  • अब फोटो का चयन करना शुरू करें , बता दें कि नई सीमा के अनुसार अब आप 100 फोटो चुन सकते हैं।
  • एक बार फोटो चुने जाने के बाद, नीचे दाएं कोने में सेंड आइकन पर टैप करें।

यह भी पढ़ें -Twitter भारत में अपने दो ऑफिस को कर रहा है बंद, आखिर क्यों लिया ये बड़ा फैसला