Move to Jagran APP

Google के नए AI पॉवर फीचर का ऐसे करें इस्तेमाल, बस इन आसान स्टेप्स को करना होगा फॉलो

Google New AI Powered Features अगर आप Google की AI लैब के लिए साइन अप करना चाहते हैं तो आप Google की आगामी AI-पॉवर्ड का टेस्टिंग करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। हमने नीचे पूरा स्टेप्स को समझाया है। (फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 12 May 2023 02:49 PM (IST)
Hero Image
How to Sign Up for Access to Google New AI Powered Features Using Google AI Labs

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google के I/O 2023 इवेंट में कई नई AI-पॉवर्ड फीचर्स को कंपनी ने पेश किया। इनमें से कुछ फीचर का पब्लिक की टेस्टिंग के लिए शुरू कर दिया है। कंपनी ने सर्च सर्विस जुड़ी एक नई आसान एआई टूल की घोषणा की है।

नया एआई Googleडॉक्स जैसे वर्कस्पेस ऐप्स के लिए डुएट एआई टूल और छात्रों के उद्देश्य से बनाया गया है। नया SGE (सर्च जनरेटिव एक्सपीरियंस) Conversational AI गूगल डॉक् और जीमेल का इस्तेमाल करके टेक्स्ट पैराग्राफ जनरेट करता है।

टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से सुन पाएंगे म्यूजिक

बता दें, Google आपको एक अन्य सर्विस का टेस्टिंग करने की भी अनुमति देगा जिसकी घोषणा Google I/O 2023 कीनोट के दौरान नहीं की गई थी, इनमें से एक MusicLM है। यह टूल आपको टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से म्यूजिक डेवलप करने देता है जिसे आप सुनना चाहते हैं। ध्यान दें कि ये नया फीचर वर्तमान में पब्लिक प्रीव्यू में हैं और संभावना है कि आप इनका पूरी क्षमता से इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इन सर्विस को इस्तेमाल करते समय आपको कुछ बग या त्रुटियाँ भी आ सकती हैं।

Google AI Labs इन देशों में है उपलब्ध

एआई लैब्स टेस्टिंग केवल स्पेशल रीजन में उपलब्ध है, इसलिए आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, आपको इंतजार करना पड़ सकता है। Google ने संकेत दिया कि SGE टेस्टिंग वर्तमान में यूएस में यूजर्स के लिए खुला है। यदि आप एक सपोर्टेड एरिया में रहते हैं और Google की AI लैब के लिए साइन अप करना चाहते हैं, तो आप Google की आगामी AI-पॉवर्ड का टेस्टिंग करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

Google की AI लैब के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

  1. Google AI Labs website वेबसाइट पर जाएं।
  2. लैब्स में उपलब्ध सेक्शन के तहत, AI-powered feature को देखें, जिसमें आपकी रुचि है।
  3. फीचर कैसे काम करता है, यह समझने के लिए Learn more पर क्लिक करें, फिर Join waitlist पर क्लिक करें।
  4. आप जिन अन्य नए AI फीचर का टेस्टिंग करना चाहते हैं, उनके लिए भी यही प्रोसेस को दोहराएं।