Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Diwali WhatsApp Status : वॉट्सऐप स्टेटस के जरिए ऐसे दें अपने खास लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं

दिवाली के लिए बस एक दिन बचे है। ऐसे में हम अपने दोस्तों और सगे संबंधियों को दिवाली की बधाई देने के कई तरीके इस्तेमाल करते हैं। इनमें से ही एक वॉट्सऐप स्टेटस भी है। आज हम आपको वॉट्सऐप स्टेट्स के जरिए कैसे दिवाली की शुभकामनाएं दे इसके बारे में बताएंगे। इसके अलावा आपके साथ कुछ खास स्टेटस भी शेयर करेंगे जिनका आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 11 Nov 2023 09:44 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp status के जरिए कैसे करें लोगों को विश

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। त्योहारों की सीजन शुरू होते ही भारत के हर कोने में एक अलग सी रौनक छा जाती है। दिवाली भी ऐसा ही एक त्योहार है, जिसे देश के हर हिस्से में मनाया जाता है। कल यानी 12 नवंबर को हम दिवाली मना रहे हैं, रौशनी भरा ये त्योहार लोगों के जीवन में नया पल और खुशहाली लाता है।

दिवाली( Diwali 2023) में हम अलग-अलग तरीकों ये लोगों को बधाई देते हैं। जहां कुछ लोगों से हम आमने सामने मिल कर शुभकामनाएं देते हैं, वही कुछ लोगों को कॉल या मैसेज के जरिए शुभकामनाएं दे देते हैं। मगर अक्सर ऐसा होता है कि हम कुछ लोगों को पर्सनली विश नहीं कर पाते हैं।

वॉट्सऐप स्टेट्स पर दिवाली की शुभकामनाएं

इस तरह की स्थिति में वॉट्सऐप स्टेटस बहुत काम आता है, क्योंकि आप अपने इन पोस्ट के जरिए ज्यादातर लोगों को अपन मैसेज पहुंचा सकते हैं, जो भी आपसे वॉट्सऐप के जरिए जुड़े हैं। इसके लिए आपको हमारे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

यह भी पढ़ें -Diwali WhatsApp Stickers: अपने दोस्त और फैमिली को ऐसे भेजें वॉट्सऐप पर दिवाली स्टिकर्स, इन स्टेप्स को करें फॉलो

कैसे लगाएं WhatsApp Status

इसके लिए जरूरी है कि आप जो भी मैसेज अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर लगाना चाहते है, वो आपकी फोटो गैलरी में पहले से सुरक्षित हो। अगर आप कुछ खुद लिखकर डालना चाहते हैं तो ऐसा भी किया जा सकता है। आइये प्रक्रिया के बारे में जानें।

  • सबसे पहले अपने फोन पर वॉट्सऐप खोलें। 
  • इसके बाद Updates ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  • आपको सबसे ऊपर Status विकल्प दिखाई देगा। 
  • इसके बाद My Status पर टैप करें। 
  • अब आपको फोटो और वीडियो में से एक सलेक्ट करने का विकल्प मिलेगा।
  • अपने मन मुताबिक फोटो  चुनें  और उसे पोस्ट कर दें। 
  • अब आपको दिवाली मैसेज सबके पास पहुंच जाएगा।

यह भी पढे़ं- OnePlus 12 Launch : जनवरी में लॉन्च होगा वनप्लस का ये फोन फ्लैगशिप फोन, यहां जानें सारी जरूरी डिटेल्स