Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अनजान नंबर से आ रहे WhatsApp कॉल को ऐसे कर सकते हैं साइलेंट, बस इन सिंपल स्टेप को करें फॉलो

How to Use Silence Unknown Callers on WhatsApp यदि आप अपने वॉट्सऐप कॉल पर अननोन नंबर से आने वाली कॉल को साइलेंट मोड पर रखना चाहते हैं तो यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। इस फीचर को एनेबल करने के साथ अनजान नंबर से आने वाले कॉल्स ऑटो साइलेंट हो जाएंगी। आइए आपको स्टेप टू स्टेप गाइड बताते हैं। (फाइल फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 25 Jun 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
How to Use Silence Unknown Callers Feature on WhatsApp Follow these simple steps

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप यूजर्स के लिए अनचाही कॉल्स को रिजेक्ट करना आसान बना रहा है। मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अब यूजर्स को अननोन पर्सन से स्पैम कॉल को म्यूट करने की अनुमति देता है। ये कॉल आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव नहीं गए नंबरों से भी हो सकते हैं।

इस फीचर की घोषणा पिछले सप्ताह की शुरुआत में की गई थी, और यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के मोबाइल ऐप के लिए वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन पर उपलब्ध है। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं। यदि आप अपने वॉट्सऐप कॉल पर अननोन नंबर से आने वाली कॉल को साइलेंट मोड पर रखना चाहते हैं, तो यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • 1. अपने स्मार्टफोन में वॉट्सऐप खोलें
  • 2. 'Settings' पर जाएं और 'Privacy' विकल्प चुनें
  • 3. 'Privacy' विकल्प में, 'Calls' टैब चुनें
  • 4. यहां, आप 'Silence Unknown Calls' के लिए टॉगल एक्टिव कर सकते हैं

नोट: एंड्रॉइड यूजर्स वहां-डॉट विकल्प पर क्लिक करके 'Settings' तक पहुंच सकते हैं, जबकि आईफोन यूजर्स 'Settings' मेनू तक पहुंचने के लिए गियर आइकन का चयन कर सकते हैं।

क्या है वॉट्सऐप का Silence Unknown Calls फीचर

वॉट्सऐप के नए प्राइवेसी फीचर को वॉट्सऐप के एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए पेश किया गया है। यूजर्स नए फीचर को गूगल प्ले स्टोर से ऐप के लेटेस्ट अपडेट को इन्स्टॉल करने के बाद इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं दूसरी ओर, आईओएस यूजर्स ऐप स्टोर से नए अपडेट को इन्स्टाल कर सकते हैं।

इस फीचर के साथ अनजान नंबर से आने वाले कॉल्स को प्राइवेसी सेटिंग में जाकर साइलेंट किया जा सकता है। इस फीचर को एनेबल करने के साथ अनजान नंबर से आने वाले कॉल्स ऑटो साइलेंट हो जाएंगी।