Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YouTube प्रीमियम के लिए नहीं खर्च करना होगा पैसा! बिना ऐड्स के फुल ऑन होगा मजा

पॉपुलर वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब का इस्तेमाल करोड़ों लोग कर रहे हैं। हर इंटरनेट यूजर की यूट्यूब (YouTube) एक बड़ी जरूरत है। अगर आप भी यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं और ऐड-फ्री कंटेंट का मजा लेना चाहते हैं तो ये जानकारी आपके लिए बेहद काम की साबित होने वाली है। आपको यूट्यूब प्रीमियम के लिए अलग से पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। आपका काम फ्री में बन जाएगा।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Thu, 19 Sep 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
YouTube प्रीमियम का फ्री में कैसे लें मजा

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल के पॉपुलर वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) का इस्तेमाल करोड़ों लोग कर रहे हैं। हर इंटरनेट यूजर की यूट्यूब (YouTube) एक बड़ी जरूरत है। अगर आप भी यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं और ऐड-फ्री कंटेंट (YouTube Premium) का मजा लेना चाहते हैं तो ये जानकारी आपके लिए बेहद काम की साबित होने वाली है। आपको यूट्यूब प्रीमियम के लिए अलग से पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। आपका काम फ्री में बन जाएगा।

प्राइवेट वेब ब्राउजर का करें इस्तेमाल

आप अपने फोन में एक प्राइवेट वेब ब्राउजर डाउनलोड कर सकते हैं। हम यहां ब्रेव इन्कॉग्निटो (Incognito) वेब ब्राउजर की बात कर रहे हैं। ब्रेव (Brave Private Web Browser, VPN) एआई के साथ फास्ट इंटरनेट और एडब्लॉक और वीपीएन है। इस वेब ब्राउजर के साथ आप इंटरनेट का सुरक्षित रूप से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Brave Private Web Browser कैसे करता है काम

  • आप इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • जैसे ही ऐप फोन में डाउनलोड हो जाता है इसे ओपन करें।
  • ओपन करने के साथ इसे क्रोम ब्राउजर जैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • सर्च बॉक्स पर YouTube टाइप कर सकते हैं।
  • ऐसा करने के साथ ही आप यूट्यूब होम पेज पर आ जाएंगे।
  • यहां किसी भी वीडियो को बिना ऐड्स के प्ले कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः बच्चा क्या कर रहा है YouTube पर, पैरेंट्स को रहेगी अब सब खबर

ये भी पढ़ेंः Made on YouTube Event 2024: बेहतर मोनेटाइजेशन के लिए एआई टूल समेत क्रिएटर्स के लिए लॉन्च हुए कई सारे फीचर्स

एक टैप में लें ऐड-फ्री कंटेंट का मजा

इस वेब ब्राउजर को अपना डिफॉल्ट ब्राउजर नहीं बनाना चाहते हैं तो आप नीचे दायीं ओर मेन्यू बटन पर क्लिक कर सकते हैं। मेन्यू बटन पर क्लिक करने के बाद Add To Home Screen पर टैप कर सकते हैं। इस सेटिंग के बाद आपका यूट्यूब आपको एक टैप में ऐड फ्री एक्सपीरियंस देने के लिए होम पेज पर तैयार रहेगा।