Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Instagram पर अब आपकी रील होगी वायरल, पब्लिश करने से पहले ही जानें कैसी रहेगी परफॉर्मेंस

Instagram Trail Reels आए दिन इंस्टाग्राम यूजर्स को सुविधा देने के लिए नए अपडेट लाता है। अब इंस्टाग्राम फोटो- वीडियो शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है। इसके अलावा इंस्टाग्राम Trial Reels फीचर भी लाने वाला है। इस फीचर में पब्लिक के सामने रील पोस्ट होने से पहले ही उसकी परफॉर्मेंस के बारे में यूजर को पता चल जाएगा। पढ़ें पूरी खबर..

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 12 Jun 2024 11:40 PM (IST)
Hero Image
Instagram पर अब आपकी रील होगी वायरल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Instagram Reels: इंस्टाग्राम (Instagram) पर अगर आप रील्स अपलोड करना पसंद करते हैं तो आप समय-समय पर चेक करते होंगे कि रील्स पर कितने व्यू, लाइक आए हैं। रील्स पर ज्यादा व्यू आए इसके लिए ट्रेंडिंग सॉन्ग या फिर कॉन्सेप्ट का भी इस्तेमाल करते हैं। इतनी मेहनत करने के बाद भी अगर रील्स पर व्यू न आए तो बहुत बुरा लगता है।

आज हम आपको इंस्टाग्राम के एक ऐसे फीचर के बारे में बताएंगे जिसके जरिये आप जान सकते हैं रील के पब्लिक होने के बाद उसपर कितने व्यू आएंगे।

Instagram Trail Reel फीचर

आए दिन इंस्टाग्राम यूजर्स को सुविधा देने के लिए नए अपडेट लाता है। अब इंस्टाग्राम फोटो- वीडियो शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है। इसके अलावा इंस्टाग्राम Trial Reels फीचर भी लाने वाला है। इस फीचर में पब्लिक के सामने रील पोस्ट होने से पहले ही उसकी परफॉर्मेंस के बारे में यूजर को पता चल जाएगा।

Trail Reel में रील के पब्लिक होने से पहले ही पता चल जाएगा कि उस पर कितने व्यू आएंगे। इस फीचर की खास बात है कि रील पब्लिकली पोस्ट नहीं होगी और यूजर अपने रील की परफॉर्मेंस को चेक कर सकता है। इसे ऐसे समझिए कि जिस प्रकार रील एडिट का बाद आप उसे ड्राफ्ट करते हैं।

ठीक, इसी तरह इसमें आप रील के अपलोड होने से पहले Pre- Insights View देख सकते हैं। अगर आपके रील की परफॉर्मेंस अच्छी है तो आप उसे डायरेक्ट पोस्ट कर सकेंगे। अगर 24 घंटे के भीतर रील को अपलोड नहीं करते हैं तो रील ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Chirag Paswan: चुनाव के साथ सोशल मीडिया पर भी छाए रहे चिराग पासवान, 15 दिन में बढ़ गए इतने मिलियन फॉलोअर्स

इन्हें होगा फायदा

इंस्ट्राग्राम के इस फीचर का फायदा क्रिएटर्स और इन्फ्लुएंसर्स को होगा। इस फीचर की मदद से वह अपने कंटेंट की परफॉर्मेंस के बारे में जान सकते हैं। आपको बता दें कि अभी तक यह फीचर अपडेट नहीं हुआ है। ये फीचर अंडर एक्सपिरमिंट है।

यह भी पढ़ें- Phone Under 30K: 30 हजार के अंदर ही मिलेगा बेस्ट 5G फोन, कुछ मिनट में होगा फुल चार्ज और रॉकेट जैसी होगी स्पीड