Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone यूजर्स की आएगी मौज, Whatsapp लेकर आया कमाल का स्टीकर फीचर; जानें यूज करने का तरीका

Whatsapp ने हाल ही में iPhone यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया है। अब यूजर्स बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के ही स्टीकर क्रिएट कर पाएंगे और उन्हें अपने तरीके से एडिट भी कर पाएंगे। यह फीचर वॉट्सऐप यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है। यहां इसी फीचर का इस्तेमाल करने का तरीका बताया गया है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sat, 13 Jan 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
iPhone यूजर्स के लिए आया फीचर, जानें इस्तेमाल का तरीका

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप अपने यूजर्स को सहुलियत देने के लिए अक्सर नए फीचर्स रोलआउट करता रहता है। अब मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने आईफोन यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। इस फीचर के आने के बाद अब यूजर्स वॉट्सऐप पर ही खुद के लिए स्टिकर क्रिएट और एडिट कर पाएंगे। इससे यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस मजेदार होगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

iPhone यूजर्स के लिए आया फीचर

इस फीचर को फिलहाल आईफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। चैटिंग के अनुभव को मजेदार बनाने के लिए इसे पेश किया गया है। इसमें यूजर्स अब खुद के नए स्टीकर बना पाएंगे और पुराने स्टीकर को अपने तरीके से एडिट भी कर पाएंगे। खास बात है कि ये काम बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के ही होगा। यहां तक कि यूजर्स को ऐप भी लीव नहीं करना पडे़गा। यह फीचर वाट्सऐप वेब यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें- Room Heater : ठीक से काम नहीं कर रहा हीटर तो नया खरीदने से पहले जरूर फॉलो करें ये काम के टिप्स

इस्तेमाल करने का तरीका

इस फीचर में यूजर्स को ऑटो क्रोप फंक्शन, एडिटिंग टूल और ड्राइंग करने की सुविधा दी गई है। इसमें यूजर्स खुद के द्वारा स्टीकर बना पाएंगे और किसी पुराने स्टीकर अपने तरीके कस्टमाइज कर पाएंगे। इस फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे।

स्टेप-1- वॉट्सऐप पर सबसे पहले स्टीकर ट्रे वाले सेक्शन में जाना होगा। यहां सेलेक्ट पर क्लिक करना है और क्रिएट स्टिकर पर क्लिक करना है।

स्टेप-2- इस स्टेप में गैलरी से कोई भी इमेज सेलेक्ट करनी होगी और फिर उसको अपने हिसाब से कस्टमाइज करना है और फिर सेंड करना है।

स्टेप-3- इसी प्रॉसेस को फॉलो करके स्टीकर को एडिट भी किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें- ऐसे होगी Youtube से तगड़ी कमाई! इतने सब्सक्राइबर होने पर शुरू हो जाएगी अर्निंग