Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महीने भर मोबाइल रिचार्ज की हो जाएगी छुट्टी, 250 रुपये से कम में आता है ये Jio प्लान

मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतें इस साल जुलाई से ही बढ़ चुकी हैं। ऐसे में अगर आप अपनी अनलिमिटेड कॉलिंग जरूरत को लेकर महीने भर का रिचार्ज प्लान कम कीमत पर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। जियो अपने प्रीपेड यूजर्स को 250 रुपये से कम में एक बेस्ट रिचार्ज प्लान ऑफर कर रहा है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 15 Sep 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
महीने भर मोबाइल रिचार्ज की हो जाएगी छुट्टी, जियो का सस्ता रिचार्ज प्लान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने इस साल जुलाई में ही रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ाई हैं। मोबाइल रिचार्ज प्लान अब 25 प्रतिशत तक महंगे हो गए हैं। ऐसे में हर महीने मोबाइल रिचार्ज के लिए अलग से खर्च निकालना कुछ महंगा पड़ रहा है। जियो यूजर हैं तो सस्ते रिचार्ज प्लान के ऑप्शन पर जा सकते हैं। जी हां, जियो अभी भी अपने ग्राहकों को सस्ते रिचार्ज प्लान के ऑप्शन दे रहा है। आप 250 रुपये से कम के रिचार्ज प्लान के ऑप्शन पर जा सकते हैं।

जियो का सस्ता रिचार्ज प्लान

हम यहां जियो के 28 दिन वैलिडिटी वाले 249 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की बात कर रहे हैं। इस रिचार्ज प्लान के साथ आपको महीने भर की वैलिडिटी के साथ सारे बेसिक बेनिफिट्स मिल जाते हैं। रिचार्ज प्लान के साथ डेटा की सुविधा मिल रही है। इसके अलावा, एसएसएम और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी मौजूद रहेगी।

249 रुपये वाला जियो प्लान

पैक वैलिडिटी- 28 Days

डेटा- 1GB/Day

कॉलिंग- अनलिमिटेड

SMS- 100 SMS/Day

सब्सक्रिप्शन-JioTV, JioCinema, JioCloud

ये भी पढ़ेंः Jio का लंबी वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, रोजाना खर्च 10 रुपये से भी कम

कौन-से यूजर्स के काम आएगा ये प्लान

अगर आप उन यूजर्स में से हैं, जो मोबाइल रिचार्ज प्लान के साथ फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग को ज्यादा प्राथमिकता देते हैं तो ये प्लान आपके लिए ही है। इस प्लान की कीमत 28 दिन के हिसाब से रोजाना 9 रुपये से भी कम पड़ती है। इस प्लान के साथ एक बार रिचार्ज करवाने के बाद महीने भर के लिए फ्री कॉलिंग की सुविधा मिल जाती है।

वहीं, अगर आप इस रिचार्ज प्लान के साथ ज्यादा डेटा की जरूरत कम कीमत में पूरा करने के बारे में सोचते हैं तो ऐसा नहीं हो सकेगा। प्लान की कीमत कम है और वैलिडिटी ज्यादा है। ऐसे में प्लान के साथ रोजाना 1GB डेटा ही मिलेगा। इतने डेटा के साथ आप दिन भर में इंटरनेट से जुड़े जरूरी काम ही कर सकेंगे। प्लान के साथ वेब ब्राउजर का इस्तेमाल करने के साथ वॉट्सऐप, यूट्यूब, इंस्टाग्राम का थोड़ा बहुत ही इस्तेमाल किया जा सकेगा।