Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio Recharge Plan: डेटा खत्म होने के बाद भी चलेगा नेट, अनलिमिटेड 5G Data प्लान का दाम 200 रुपये से भी कम

फोन में मोबाइल रिचार्ज प्लान को लेकर डेटा लिमिट का ध्यान हर दूसरा यूजर रखता है। डेली डेटा खत्म होने का मतलब हुआ कि नेट के लिए अगले दिन का इंतजार करना। वहीं कई बार समय से पहले नेट खत्म होने की वजह से डेटा बूस्टर प्लान को भी खरीदना पड़ जाता है। जो कुल मिलाकर किसी भी मोबाइल फोन यूजर के लिए एक्स्ट्रा खर्च है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 27 Aug 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
Jio Recharge Plan: डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद भी चलता रहेगा नेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रिचार्ज प्लान के साथ डेली लिमिट मिलती है तो स्मार्टफोन यूजर को नेट इस्तेमाल करने को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत होती है। क्योंकि डेली डेटा खत्म होने का मतलब हुआ कि नेट के लिए अगले दिन का इंतजार करना। वहीं, कई बार समय से पहले नेट खत्म होने की वजह से डेटा बूस्टर प्लान को भी खरीदना पड़ जाता है। जो कुल मिलाकर किसी भी मोबाइल फोन यूजर के लिए एक्स्ट्रा खर्च है।  कैसा हो अगर डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद भी नेट चलता रहे और इसके लिए किसी तरह का चार्ज भी न देना पड़े। जी हां, ऐसा खास मोबाइल रिचार्ज प्लान के साथ हो सकता है। अगर आप जियो यूजर हैं तो अपने लिए Jio True 5G Unlimited Plans को चुन सकते हैं। इन प्लान के साथ आपका नेट चलता रहता है।

सबसे सस्ता अनलिमिटेड 5G Data प्लान

रिलायंस जियो की ओर से प्रीपेड यूजर्स को कई सारे ट्रू 5G अनलिमिटेड प्लान की सुविधा मिलती है। कंपनी 200 रुपये से कम में 5G अनलिमिटेड प्लान पेश करती है। आप 198 रुपये वाले रिचार्ज प्लान के साथ जी भर के नेट इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान के साथ कंपनी 2GB डेली डेटा ऑफर करती है। इसके अलावा, प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी मिल जाती है।

ये भी पढ़ेंः Jio Recharge Plan: 7 रुपये से कम के रोजाना खर्च में अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा, 28 दिन चलेगा जियो प्लान

जियो का 198 रुपये वाला प्लान

  • पैक वैलिडिटी- 14 Days
  • डेटा- 28GB, 2GB/Day
  • कॉलिंग- अनलिमिटेड
  • SMS- 100 SMS/Day
  • सब्सक्रिप्शन-JioTV, JioCinema, JioCloud

अनलिमिटेड नेट का क्या मतलब होगा

कंपनी रिचार्ज प्लान के साथ अनलिमिटेड की कंडीशन को साफ करती है। जियो का कहना है कि डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद Unlimited 5G data का इस्तेमाल एलिजिबल सब्सक्राइबर्स कर सकते हैं। इसके लिए आपके एरिया में 5G कनेक्टिविटी मायने रखेगी। डेली डेटा लिमिट खत्म हो जाती है तो नेट की स्पीड 64 Kbps हो जाएगी, जिस पर आप नेट इस्तेमाल कर सकते हैं।