Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio Vs Airtel Vs Vi: किसके 199 रुपये के प्रीपेड प्लान में मिलते हैं ज्यादा बेनेफिट ? जानें यहां

Jio Vs Airtel Vs Vi तीन टेलीकॉम कंपनियों के पास 199 रुपये का प्रीपेड प्लान मौजूद है। आज हम आपको यहां इस प्लान के बारे में बताएंगे जिससे आप यह तय कर पाएंगे कि आपके लिए किस कंपनी का प्रीपेड प्लान बेस्ट है।

By Ajay VermaEdited By: Updated: Sun, 29 Aug 2021 08:39 AM (IST)
Hero Image
Jio Vs Airtel Vs Vi की प्रतिकात्मक फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-idea) के पास काफी संख्या में प्रीपेड प्लान मौजूद हैं। इन सभी रिचार्ज पैक में हाई-स्पीड डेटा, ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन और फ्री कॉलिंग जैसी सेवाएं दी जा रही हैं। इन ही में से एक 199 रुपये का किफायती रिचार्ज प्लान है। हम आपको यहां तीनों कंपनियों के 199 रुपये के रिचार्ज प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। साथ ही यह भी बताएंगे कि किसका डेटा पैक आपके लिए बेहतर है।

Jio का 199 रुपये का प्रीपेड प्लान

जियो का यह बेस्ट सेलिंग प्रीपेड प्लान है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को 100SMS के साथ प्रतिदिन 1.5GB डेटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही प्लान में जियो टीवी, सिनेमा, न्यूज, सिक्योरिटी और क्लाउड की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, इस प्लान की समय सीमा 28 दिन की है।

Airtel का 199 रुपये का प्रीपेड प्लान

एयरटेल का यह प्रीपेड प्लान 24 दिन की समय सीमा के साथ आता है। इस प्रीपेड पैक में रोजाना 100SMS और 1GB डेटा मिलता है। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा प्रीपेड पैक के साथ अमेजन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक की सब्सक्रिप्शन दी जाएगी।

Vi का 199 रुपये का प्रीपेड प्लान

एयरटेल का यह प्रीपेड प्लान 24 दिन की वैधता के साथ आता है। इस प्रीपेड पैक में रोजाना 100SMS और 1GB डेटा मिलता है। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा प्रीपेड पैक के साथ लाइव टीवी और मूवी का एक्सेस दिया जाएगा।

कुल मिलाकर कहें तो जियो का रिचार्ज पैक एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के मुकाबले ज्यादा बेहतर है, क्योंकि जियो के प्लान में ज्यादा डेटा के साथ-साथ वैधता ऑफर की जा रही है। हालांकि, यूजर्स को तीनों कंपनियों के डेटा पैक में फ्री कॉलिंग, ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन और SMS जैसे समान बेनेफिट्स मिलेंगे।