Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्व्ड डिजाइन वाला सस्ता फोन, UPI और वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा; दाम 2800 रुपये से भी कम

जियो ने हाल ही में एक सस्ता 4G फोन लॉन्च किया है। इस फोन का नाम JioPhone Prima 2 है। जियो का यह फोन सभी बेसिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इस कर्व्ड डिजाइन कीपैड फोन को क्वालकम टेक्नोलॉजीस से तैयार किया गया है। जियो के इस नए फोन में यूपीआई यूट्यूब फेसबुक जैसी सुविधाएं मौजूद हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 15 Sep 2024 11:10 AM (IST)
Hero Image
कौन-से यूजर्स को पसंद आएगा JioPhone Prima 2 4G

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रिलायंस जियो का एक बड़ा यूजर बेस है। जियो देश में मोबाइल टेलीफोन, ब्रॉडबैंड सर्विस और डिजिटल सर्विस देने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी अपने अलग-अलग ग्राहकों का ध्यान रखते हुए समय-समय पर सस्ते फोन पेश करती रहती है। हाल ही में कंपनी ने एक सस्ता 4G फोन लॉन्च किया है। इस फोन का नाम JioPhone Prima 2 है। जियो का यह फोन सभी बेसिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इस कर्व्ड डिजाइन कीपैड फोन को क्वालकम टेक्नोलॉजीस से तैयार किया गया है।

कौन-से यूजर्स को पसंद आएगा जियो फोन

दरअसल, यह एक कीपैड फोन है। वे यूजर्स जो अभी तक स्मार्टफोन और 5G टेक्नोलॉजी से कहीं दूर हैं और एक 5G फोन का खर्च नहीं उठा सकते, उनके लिए यह एक बेहतर फोन हो सकता है। स्मार्टफोन के साथ इसके गिरने पर डिस्प्ले टूटने और पूरी तरह से खराब होने की परेशानी जुड़ी है।

ऐसे में कुछ यूजर्स के लिए इस तरह के फोन का रखरखाव भी मुश्किल होता है। 4G कीपैड फोन को लेकर इस तरह की परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। इस कीपैड फोन को घर के बुजुर्ग सदस्यों के लिए भी खरीदा जा सकता है।

अच्छी बात ये है कि इस 4G फोन के साथ यूजर्स को यूपीआई की सुविधा भी मिल जाती है। जियो फोन में जियो पे का इस्तेमाल कर डिजिटल ट्रांजैक्शन किए जा सकते हैं। इस फोन के साथ यूजर्स को YouTube, Facebook, Google Assistant तक जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं।

फोन में वीडियो कॉलिंग की सुविधा मिलती है। फोन डिजिटल कैमरा के साथ आता है तो फोन से फोटोज क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा, फोन के फ्रंट कैमरा से सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः महीने भर मोबाइल रिचार्ज की हो जाएगी छुट्टी, 250 रुपये से कम में आता है ये Jio प्लान

JioPhone Prima 2 की कीमत

JioPhone Prima 2 को Luxe Blue कलर में 2799 रुपये में खरीद सकते हैं। फोन को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन से चेक किया जा सकता है।