Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Music Day 2022 के अवसर पर जानिए कम कीमत वाले Best Bluetooth Speakers के बारे में

21 जून को पूरे विश्व में International Yoga Day के साथ World Music Day भी मनाया जाता है। इस अवसर पर जानिए 3 बेमिसाल Bluetooth speakers के बारे में जो आपको कम कीमत में शानदार साउंड दे सकते हैं।

By Kritarth SardanaEdited By: Updated: Wed, 22 Jun 2022 08:09 AM (IST)
Hero Image
Bluetooth Speakers photo credit - Sony, boat & JBL

नई दिल्ली, टेक डेस्क। 21 जून को पूरे विश्व में International Yoga Day के साथ World Music Day भी मनाया जाता है। संगीत प्रेमियों के लिए World Music Day भी एक खास दिन होता है। संगीत को पहले रेडियो के जरिये ही सुना जाता था हालांकि आज के जमाने में संगीत सुनने के विभिन्न उपकरण (device) आ चुके हैं। इन उपकरण में एक उपकरण है Bluetooth Speaker जो दिखने में छोटा लेकिन ध्वनि यानि साउंड में लाजवाब होता है। जानिए 3 बेमिसाल Bluetooth speakers के बारे में जो आपको कम कीमत में शानदार साउंड दे सकते हैं।

Sony SRS XB13 – सोनी का यह ब्लूटूथ स्पीकर ब्लैक, ब्लू, पिंक और taupe कलर में आता है। यह 3,489 रुपये की कीमत में मिल रहा है। यह 13 W का स्पीकर है। कंपनी ने इसे वॉटरप्रूफ और डस्टप्रूफ बनाया है। इसमें सोनी का लोकप्रिय फीचर Extra Bass भी दिया गया है,जिससे स्पीकर की साउंड क्वालिटी बेहतरीन मिलती है। कंपनी अनुसार इसकी 16 घंटे की बैटरी लाइफ है। इसमें इनबिल्ट माइक भी लगा हुआ है,जिससे स्पीकर के जरिये आप बात भी कर सकते हैं।

JBL Go 2- JBL का यह स्पीकर ब्लैक, ऑरेंज, नेवी ब्लू, मिंट, ग्रे, cyan, champagne और cinnamon कलर में आता है। यह 1,999 रुपये की कीमत में मिल रहा है। यह 3 W का स्पीकर है। कंपनी ने इसे वॉटरप्रूफ बनाया है। अच्छी साउंड के लिए कंपनी ने इसमें JBL Signature Sound का फीचर भी दिया है। कंपनी के अनुसार इसमें 5 घंटे का म्यूजिक प्लेटाइम मिल सकता है। इसमें Aux केबल लगाने का विकल्प भी मिलता है। इस स्पीकर में भी इनबिल्ट माइक का फीचर मिलता है।

Boat Stone 135- बोट ने इस स्पीकर को हाल ही में लॉंच किया है। यह ब्लैक, ब्लू, ग्रीन और ग्रे कलर में आता है। यह 799 रुपये की कीमत में मिल रहा है। यह स्पीकर 5 W का है। कंपनी ने इसे Water Resistant बनाया है। कंपनी अनुसार इसमें 11 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक मिल सकता है। इसमें भी माइक्रोफोन लगा हुआ है।