Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AI का इस्तेमाल कर WhatsApp पर ऐसे बनाएं स्टिकर, इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो

WhatsApp AI sticker generator क्या आप अपने दोस्तों परिवार के साथ वही पुराने वॉट्सऐप स्टिकर साझा करने से ऊब गए हैं? तो परेशान न हो क्योंकि आप जल्द ही वॉट्सऐप के भीतर एआई का इस्तेमाल करके कस्टम स्टिकर बना सकेंगे। मेटा वर्तमान में वॉट्सऐप पर एक नए जेनरेटिव-एआई-समर्थित फीचर का परीक्षण कर रहा है जहां यूजर्स केवल एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के साथ कस्टम स्टिकर बना सकते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 20 Aug 2023 07:08 PM (IST)
Hero Image
वॉट्सऐप के भीतर एआई का इस्तेमाल करके कस्टम स्टिकर बना सकेंगे।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा का मैसेजिंग ऐप जिसे वॉट्सऐप के नाम से जाना जाता है। दुनिया भर के करोड़ो लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। अपने यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी समय-समय प्लेटफॉर्म के फीचर को अपडेट करती रहती है।

वॉट्सऐप स्टिकर्स भी उनमें से एक है। लेकिन हमारे पास कभी-कभी स्टीकर्स की कमी हो जाती है। क्या आप अपने दोस्तों, परिवार के साथ वही पुराने वॉट्सऐप स्टिकर साझा करने से ऊब गए हैं? तो परेशान न हो क्योंकि आप जल्द ही वॉट्सऐप के भीतर एआई का इस्तेमाल करके कस्टम स्टिकर बना सकेंगे।

जेनरेटिव-एआई फीचर

मेटा वर्तमान में वॉट्सऐप पर एक नए जेनरेटिव-एआई-समर्थित फीचर का परीक्षण कर रहा है, जहां, यूजर्स केवल एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के साथ कस्टम स्टिकर बना सकते हैं। यह यूजर्स को तुरंत किसी विचार को स्टिकर में बदलने की अनुमति देता है।

इन यूजर्स को मिल रही सुविधा

यह सुविधा फिलहाल उन चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिनके पास एंड्रॉइड 2.23.17.8 या नए वर्जन के लिए वॉट्सऐप बीटा एक्सेस है। वॉट्सऐप के इस वर्जन वाले यूजर अपने विचार को पल भर में एनिमेटेड स्टिकर में बदल सकते हैं। हालांकि, वॉट्सऐप पर AI स्टिकर जनरेटर सुविधा फिलहाल केवल सीमित संख्या में यूजर्स के लिए उपलब्ध है और उम्मीद है कि कंपनी आने वाले दिनों में इस अपडेट को ग्लोबली जारी करेगी।

AI का इस्तेमाल कर ऐसे बनाएं स्टिकर

  • वॉट्सऐप पर जाएं, किसी भी चैट पर क्लिक करें और स्टिकर विंडो खोलने के लिए स्माइली आइकन चुनें।
  • यहाँ आपको "Make your Own Ai stickers" नामक एक विकल्प दिखाई देगा।
  • अब आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब क्रिएट पर क्लिक करें और एक एनिमेटेड स्टिकर बनाने के लिए कुछ टेक्स्ट प्रॉम्प्ट दर्ज करें।
  • डिटेल के आधार पर, वॉट्सऐप कुछ विकल्प प्रस्तुत करेगा।

खराब स्टीकर्स की कर सकेंगे शिकायत

मेटा इस बात को लेकर भी सतर्क है कि वह नए स्टिकर बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल कैसे करता है। आप ख़राब स्टीकर की रिपोर्ट भी कर सकते हैं। इसी तरह, ये स्टिकर एक निश्चित डिजाइन पैटर्न का पालन करते हैं, जिससे यूजर्स के लिए वॉट्सऐप पर नियमित और एआई-जनरेटेड स्टिकर के बीच अंतर करना आसान हो जाता है। इस फीचर को चुनिंदा यूजर्स तक ही सीमित रखा है।