Move to Jagran APP

अब Instagram में भी मिलेगा WhatsApp का ये खास फीचर, प्राइवेट होंगे आपको मैसेजेस

Meta के फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यानी Instagram अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लाया है। यह फीचर पहले से ही कंपनी के मैसेजिंग ऐप में देखा गया है। हम जिस फीचर की बात करें वो read receipts को टर्न ऑफ करना है। ऐसा ही एक फीचर अब इंस्टाग्राम में भी आ रहा है। इसकी जानकारी हैड Adam Mosseri ने भी दी है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Wed, 08 Nov 2023 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 08 Nov 2023 12:33 PM (IST)
Instagram में भी मिलेगा WhatsApp वाला मैसेज

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत में Instagram के लाखों यूजर्स है, जो अपने फोटो और वीडियो को शेयर करते हैं। हाल ही में मेटा ने अपने इंस्टाग्राम के लिए एक नया फीचर पेश किया है, जिसे पहले वॉट्सऐप में पेश किया गया है।

वॉट्सऐप में आपको एक ऐसा फीचर मिलता है, जिसमें आप read receipts को टर्न ऑफ कर सकते हैं। यह आपको मैसेज को प्राइवेटली पढ़ सकते हैं। अब ये फीचर इंस्टाग्राम में भी आ रही है।

इंस्टाग्राम में मिलेगा ये फीचर

  • Meta के CEO और इंस्टाग्राम के हेड दोनों ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसी जानकारी दी।
  • Adam Mosseri ने इंस्टाग्राम पर बताया कि वह एक नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहे हैं, जिससे यूजर्स को read receipts को टर्न ऑफ कर सकेंगे।
  • मार्क जुकरबर्ग ने डीएम किया कि अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं, जो लोगों को पढ़ने के लिए छोड़ देते हैं। हम इंस्टाग्राम डीएम पर रीड रिसिप्ट को बंद करने की क्षमता का परीक्षण कर रहे हैं।
  • इसके अलावा एडम में बताया अब लोग यह देखना भी चुन सकते हैं कि वे किसके मैसेज को पढ़ सकते हैं।
  • बता दें कि अभी इसकी टेस्टिंग में हैं और इसके बारें में दोनों CEO जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें - Instagram यूजर्स बना सकेंगे अपना AI चैटबॉट, पूछे गए सवालों का देगा जवाब; ऐसे करेगा काम

क्या है read receipts?

  • ये फीचर तब काम करता है जब आप किसी को मैसेज करते हैं। जब डायरेक्ट मैसेज को भेजा जाता है तो read receipt जनरेट होता है, जिससे पता चलता है कि आपको मैसेज रिसीव हो गया है। यह बिल्कुल वैसे काम करता है, जैसे वॉट्सऐप में Blue टिक काम करता है।
  • हालांकि यह एक बेहतरीन सुविधा है, लेकिन अगर आप तुरंत रिप्लाई नहीं करना चाहते हैं तो ऐसे में ये फीचर काम नहीं कर सकते हैं।
  • हालांकि नया फीचर कैसे काम करता है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। मोसेरी द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, फीचर को कंट्रोल करने के लिए एक टॉगल होगा।

यह भी पढ़ें - अब अपनी Instagram Reels में जोड़ सकेंगे अपना मनपसंद Song Lyrics, यूजर्स के लिए जल्द पेश होगा ये खास फीचर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.