Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Microsoft Edge यूजर्स सर्च से कमा सकते हैं कई कीमती गिफ्ट, Bing रिवार्ड्स को ऐसे कर सकते हैं रिडीम

Microsoft Bing Reward Program अगर आप माइक्रोसॉफ्ट बिंग सर्च इंजन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए कमाल की खबर है। की आपको पहले पता था कि आप बिंग सर्च से पैसे कमा सकते हैं। Microsoft अपने यूजर्स को बिंग सर्च इंजन के साथ ब्राउज करने के लिए गिफ्ट प्रदान करता है। यह प्रोग्राम यूजर्स को प्रति सर्च तीन अंक अर्जित करने की पेशकश करता है। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 25 Jun 2023 11:59 AM (IST)
Hero Image
Microsoft offers its users rewards for browsing with the Bing search engine

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Chrome यूजर्स को बिंग सर्च इंजन की ओर आकर्षित करने के प्रयास में, Microsoft ने सितंबर 2010 में अपना रिवॉर्ड प्रोग्राम लॉन्च किया। शुरुआत में इसे बिंग रिवार्ड्स के नाम से जाना जाता था, यह लॉयल्टी प्रोग्राम यूजर्स को नियमित बिंग सर्च और स्पेशल प्रचारों के माध्यम से क्रेडिट प्रदान करता है।

Microsoft Edge यूजर्स इन क्रेडिट को विभिन्न प्रकार के गिफ्ट के लिए रिडीम कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने इस प्रोग्राम को सभी डेस्कटॉप ब्राउज़रों के लिए उपलब्ध कराया। 2016 में, कंपनी ने कुछ बदलावों के साथ इस प्रोग्राम को माइक्रोसॉफ्ट रिवार्ड्स में रीब्रांड किया। आइए इसके बारे में आपको और डिटेल से बताते हैं।

क्या है माइक्रोसॉफ्ट बिंग रिवार्ड्स

Microsoft अपने यूजर्स को बिंग सर्च इंजन के साथ ब्राउज करने के लिए गिफ्ट प्रदान करता है। यह प्रोग्राम यूजर्स को प्रति सर्च तीन अंक अर्जित करने की पेशकश करता है। इस प्रोग्राम में लेवल 1 के यूजर्स 50 डेली अंक प्राप्त कर सकते हैं जबकि लेवल 2 के यूजर्स 250 अंक प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि यूजर्स एज का इस्तेमाल करके वेब पर सर्च करते हैं , तो लेवल 1 के यूजर्स को लेवल 1 के लिए प्रति दिन अतिरिक्त 5 अंक और स्तर 2 के लिए 20 डेली अंक मिलते हैं।

गिफ्ट रिडीम करने के लिए इन बातों का रखे ध्यान

यूजर्स को ध्यान देने की जरूरत है कि वे Google Chrome का इस्तेमाल करने पर भी अंक प्राप्त करने में सक्षम होंगे। बिंग सर्च इंजन तक पहुंचने के लिए। उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे आपके Microsoft Account में साइन इन हैं, अन्यथा सर्च पर विचार किया जाएगा। यूजर्स विंडोज़ 10 सर्च बॉक्स से कॉर्टाना में बिंग इंजन का इस्तेमाल करके की गई सर्च से भी कमाई कर सकते हैं।

पॉइंट कैसे रिडीम करें

यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट रिवॉर्ड पेज पर रिडीम टैब में अपने पॉइंट को कीमती वस्तुओं के बदले एक्सचेंज कर सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अंक केवल उसी देश में रिडीम किये जा सकते हैं जिस देश में वे रिडीम किए गए हैं, और उपलब्ध पुरस्कार यूजर्स के स्थान पर निर्भर करते हैं। इवेंट कई पुरस्कार प्रदान करता है, जिन्हें मोटे तौर पर गिफ्ट कार्ड दिया जाता है। यदि आपके पास पर्याप्त अंक हैं, तो आप उन्हें कई कंपनियों और सर्विस के गिफ्ट कार्ड के लिए रिडीम कर सकते हैं।