Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mother's Day 2023: मां से जताना चाहते हैं प्यार तो इन गैजेट से कैसे कर सकते हैं इनकार

Mothers Day 2023 Gifts Tech Gadgets Gifts for Mothers 14 मई को मदर्स डे है। ऐसे में अपनी मां को किसी एक बढ़िया गैजेट का गिफ्ट दे सकते हैं। मां के लिए गिफ्ट खरीदने के लिए बजट बहुत ज्यादा भी नहीं है तो भी काम बन जाएगा। फोटो- (जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 26 Apr 2023 10:36 AM (IST)
Hero Image
2023 Mothers Day Gifts Ideas Electronic Gadgets, Pic courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। 14 मई को मदर्स डे का खास मौका है। ऐसे में बहुत से यूजर्स अपनी मां के लिए किसी यूजफुल गिफ्ट को देने की प्लानिंग कर रहे हैं। मां को इस दिन पर स्पेशल फील करवाने के लिए बढ़िया गैजेट को दे सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के इस्तेमाल से यूजर्स के बहुत से काम आसान हो जाते हैं।

ऐसे में मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट मौजूद हैं। इस आर्टिकल में आपको कुछ बढ़िया गिफ्ट आइडिया के बारे में बताने जा रहे है-

मां की सेहत का ख्याल स्मार्टवॉच के साथ

मां की हेल्थ का ख्याल रखने के लिए एक बढ़िया स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं। एक अच्छी स्मार्टवॉच के लिए आपको ज्यादा रकम खर्च करने की भी जरूरत नहीं होगी।

बाजार में 2000 रुपये के बजट में एक से एक स्मार्टवॉच का ऑप्शन मिलता है। आप Gizmore Vogue को खरीद सकते हैं। एपल लुक के साथ आने वाली इस वॉच में आपको ढेरों फीचर्स मिलते हैं।

मां के लिए खरीद सकते हैं स्मार्टफोन

इसी तरह घर से दूर रहते हैं तो मां को एक बढ़िया स्मार्टफोन गिफ्ट कर सकते हैं। बहुत ज्यादा बजट नहीं है तो 10 हजार रुपये के बजट में भी वीडियो कॉलिंग के लिए बढ़िया स्मार्टफोन खरीद सकते हैं।

10 हजार रुपये से कम में नोकिया, मोटोरोला से लेकर रियलमी के स्मार्टफोन के ऑप्शन मिलते हैं।

स्मार्टफोन के लिए वायरलैस चार्जर

स्मार्टफोन के साथ चार्जर का होना एक बड़ी जरूरत है। ऐसे में मां को एक वायरलैस चार्जर गिफ्ट कर सकते हैं। डिवाइस को चार्जर से कनेक्ट किए बगैर वायरलैस चार्जिंग एक शानदार तरीका है।

यह डिवाइस को बार-बार वायर से कनेक्ट करने की झंझट को खत्म कर देता है। ऐसे में मां के लिए यह एक बढ़िया गिफ्ट हो सकता है। मार्केट में सैमसंग जैसी इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों के ऑप्शन मौजूद हैं।

एनसी फीचर के साथ ईयरबड

म्यूजिक हर किसी की उदासी को दूर कर मूड को रिफ्रेश कर देता है। मां को आप एक बढ़िया ईयरबड गिफ्ट कर सकते हैं।

मार्केट में 2000 रुपये की कीमत पर आपको एएनसी फीचर के साथ ईयरबड के बहुत से ऑप्शन मिलते हैं। बजट कम है तो आप Wings Phantom 345 और Truke Buds A1 जैसे ईयरबड्स चेक कर सकते हैं।

स्मार्ट स्पीकर से बना सकते दिन खास

काम करते हुए म्यूजिक का आनंद लेना हर किसी को लुभाता है। ऐसे में आप मां को एक बढ़िया स्मार्ट स्पीकर गिफ्ट कर सकते हैं। एलेक्सा सपोर्ट के साथ Echo Dot (3rd Gen) को खरीद सकते हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर स्मार्ट स्पीकर पर अच्छी डील का फायदा उठाया जा सकता है। एलेक्सा सपोर्ट के साथ सिर्फ एक आवाज पर मनपसंद गाना प्ले किया जा सकता है।