Move to Jagran APP

iOS 16.4.1 Update: Apple ने iPhone यूजर्स के लिए पेश किया नया सॉफ्टवेयर अपडेट, ऐसे करें इंस्टॉल

iOS 16.4.1 Update Apple ने हाल ही में अपने iPhone Users के लिए सुरक्षा से जुड़े दो बग को बग को फिक्स किया है। एपल ने यूजर्स के लिए iOS 16.4.1 Update को पेश किया है जिसमें दोनों बग को फिक्स किया गया है। (फोटो- कैन्वा)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Tue, 11 Apr 2023 07:58 AM (IST)Updated: Tue, 11 Apr 2023 07:58 AM (IST)
iOS 16.4.1 Update For Users, Pic Courtesy- Canva

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने iPhone users के लिए हाल ही में एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट पेश किया है। हालांकि, अभी तक बहुत से यूजर्स ने नए अपडेट को इंस्टॉल नहीं किया है। अगर आप भी एपल यूजर हैं तो इस नए अपडेट को इंस्टॉल करना आपके डिवाइस की सुरक्षा के लिए जरूरी है। मालूम हो कि कंपनी ने बीते दिनों पहले ही यूजर्स के लिए iOS 16.4.1 update रोलआउट किया है।

सिक्योरिटी से जुडे़ दो बग हुए फिक्स

नए iOS 16.4.1 update में एपल ने सिक्योरिटी से जुड़ी दो खामियों को दूर करने की कोशिश की है। कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज पर नए अपडेट को लेकर सारी जरूरी जानकारियां साझा की हैं।

दरअसल इस अपडेट से पहले यूजर्स के डिवाइस में सुरक्षा से जुड़ी खामियों को पाया गया था, जिसके बाद कंपनी ने नए अपडेट को पेश कर बग को फिक्स किया।

IOSurface Accelerator और Webkit में थी परेशानी

एपल ने बताया कि सुरक्षा से जुड़ा पहला बग IOSurface Accelerator में पाया गया था, जबकि दूसरा बग एपल के Webkit में पाया गया था।

कंपनी ने बताया कि सुरक्षा से जुड़े बग को ठीक करना जरूरी था, क्योंकि खामी की वजह से साइबर अपराधी यूजर्स के लिए किसी नए खतरे को पैदा कर सकते थे। दरअसल कंपनी ने नए सॉफ्टवेयर अपडेट को iPhone 8 और इसके बाद के मॉडल्स के लिए पेश किया है।

ऐसे इंस्टॉल करना होगा नया iOS 16.4.1 update

  • नए अपडेट को इंस्टॉल करने के लिए डिवाइस में वाईफाई नेटवर्क का होना जरूरी है। इसके साथ ही डिवाइस की बैटरी 50 प्रतिशत तक चार्ज्ड होना भी जरूरी होगा।
  • सबसे पहले Settings app को सेलेक्ट कर General पर टैप करना होगा।
  • यहां Software Update पर क्लिक करना होगा।
  • यहां नया अपडेट मौजूद होगा, जिसे आप स्क्रीन पर देख सकेंगे।
  • नए अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा।
  • terms and conditions पर सहमति देनी होगी।
  • iOS 16.4.1 update के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।
  • स्क्रीन पर Restart दिखाई देने पर ऑप्शन पर टैप करना होगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.