Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर PM मोदी से करना चाहते हैं चैट, रिप्लाई नहीं, कर सकते हैं रिएक्ट; जानिए क्या है दोनों में अंतर

PM Modi WhatsApp Channel मेटा के पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल आम ही नहीं खास लोग भी करते हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अब वॉट्सऐप पर आ गए हैं ऐसे में हर दूसरा वॉट्सऐप यूजर पीएम मोदी के साथ जुड़ना चाहता है। अगर आप भी वॉट्सऐप यूजर हैं तो पीएम मोदी से जुड़ सकते हैं। उनके भेजे मैसेज और मीडिया फाइल्स पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 20 Sep 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp पर PM मोदी से करना चाहते हैं चैट, रिप्लाई नहीं, कर सकते हैं रिएक्ट

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल आम ही नहीं, खास लोग भी करते हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अब वॉट्सऐप पर आ गए हैं, ऐसे में हर दूसरा वॉट्सऐप यूजर पीएम मोदी के साथ जुड़ना चाहता है। अगर आप भी वॉट्सऐप यूजर हैं तो पीएम मोदी से जुड़ सकते हैं। उनके भेजे मैसेज और मीडिया फाइल्स पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

PM मोदी से वॉट्सऐप पर कैसे करें बात

दरअसल, मोदी वॉट्सऐप पर चैनल के जरिेए आए हैं। वॉट्सऐप चैनल के साथ यूजर उनसे जुड़ सकते हैं यानी उन्हें फॉलो कर सकते हैं। पीएम मोदी वॉट्सऐप पर तो आ गए हैं, लेकिन उन्हें वॉट्सऐप के जरिए रिप्लाई नहीं कर सकते हैं। हालांकि, वॉट्सऐप यूजर उनके भेजे मैसेज पर रिएक्ट जरूर कर सकते हैं।

WhatsApp Reply और React में क्या है अंतर

वॉट्सऐप रिप्लाई और रिएक्ट दोनों एक-दूसरे से अलग हैं। वॉट्सऐप रिप्लाई का मतलब है कि यूजर अपने कॉन्टेक्ट को मैसेज टाइपिंग और इमोजी भेज कर मैसेज भेज सकता है।

वहीं, वॉट्सऐप रिप्लाई से अलग रिएक्ट में मैसेज टाइपिंग नहीं कर सकते हैं। यूजर वॉट्सऐप रिएक्ट के जरिए किसी इमोजी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं, वॉट्सऐप रिएक्शन पर दूसरे लोगों के रिएक्शन को भी देखा जा सकता है। वॉट्सऐप रिएक्शन के जरिए पीएम मोदी को हार्ट भेजने से लेकर फ्लैग भेजने का काम कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Emoji Kitchen: बिना जुबां पर लाए बयां होगा आपका हर जज्बात, Google का ये फीचर बदल देगा चैटिंग का अंदाज

PM मोदी से ऐसे करें WhatsApp Chatting

  • पीएम मोदी से चैटिंग के लिए सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।
  • अब Updates Tab पर आना होगा।
  • चैनल्स के + आइकन पर क्लिक करना होगा।
  • Find Channel पर किल्क कर सर्च आइकन पर क्लिक करना होगा।
  • अब Narendra Modi सर्च करना होगा।
  • चैनल ओपन होने पर Follow पर क्लिक करना होगा।
  • अब शेयर किए कंटेंट पर लॉन्ग प्रेस कर किसी एक रिएक्शन पर टैप कर भेजना होगा।