Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्यों खरीदें Realme C63 5G, कौन-सी खूबियां भा सकती हैं दिल

10 हजार रुपये से कम कीमत पर एक से बढ़कर एक बढ़िया फोन का ऑप्शन मार्केट में मौजूद है। इसी कड़ी में इलेक्ट्रॉनिक कंपनी रियलमी ने एक दमदार 5G फोन लॉन्च किया है। इस फोन को कंपनी ने अपनी सी सीरीज में पेश किया है। इस फोन की पहली सेल 20 अगस्त को लाइव हो रही है। फोन दो कलर ऑप्शन में लाया गया है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 18 Aug 2024 09:03 AM (IST)
Hero Image
Realme C63 5G की जल्द लाइव होगी सेल, कौन-से यूजर्स को पसंद आएगा फोन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली।  रियलमी अपने यूजर्स के लिए 10 हजार रुपये से कम कीमत पर कई बेहतरीन स्मार्टफोन पेश करता है। वे यूजर्स जो अपने घर के किसी सदस्य के लिए बजट फोन खोज रहे हैं, उन्हें रियलमी का realme C63 5G फोन कई वजहों से पसंद आ सकता है। इस फोन को कंपनी प्रीमियम लुक के साथ पेश करती है। फोन को दो कलर ऑप्शन Starry Gold और Forest Green में खरीद सकते हैं। फोन की सेल 20 अगस्त को लाइव हो रही है। फोन की शुरुआती कीमत डिस्काउंट के साथ 9999 रुपये रहने वाली है। एक बजट डिवाइस खरीदने का मन बना रहे हैं तो रियलमी के इस फोन को इसकी पांच खासियतों की वजह से चुन सकते हैं-

Realme C63 5G की पांच खासियतें

लैग-फ्री गेमिंग

बजट डिवाइस में स्ट्रीमिंग और लैग-फ्री गेमिंग की सुविधा मौजूद हो तो खरीदारी के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। रियलमी का यह फोन MediaTek Dimensity 6300 5G पावरफुल चिपसेट के साथ आता है। फोन में लाइटनिंग फास्ट डाउनलोड और हाई-डेफिनेशनट वीडियो स्ट्रीमिंग की सुविधा मिलती है। यह फोन मल्टीटास्किंग के लिए एक बढ़िया डिवाइस हो सकता है।

बेहतरीन व्यूंइग एक्सपीरियंस

कंपनी का दावा है कि Realme C63 5G के डिस्प्ले के साथ यूजर को बेहतरीन व्यूंइग एक्सपीरियंस मिलेगा। फोन बटरी स्मूद एनिमेशन डिलिवर करेगा। डिवाइस को कंपनी 120Hz आई कम्फर्ट डिस्प्ले के साथ लाती है।

ये भी पढ़ेंः Realme C63 5G Launched: 10 हजार रुपये से कम में आया रियलमी फोन, मिलेगी 5000mAh की दमदार बैटरी

लंबे समय तक चलने वाली बैटरी

किसी भी फोन में बैटरी का अहम रोल होता है। बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग की सुविधा मौजूद हो तो फोन लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि रियलमी फोन एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन आपके फेवरेट शो, बिंज वॉचिंग, गेम्स और सोशल मीडिया के लिए लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन 5000mAh बैटरी और 10W फास्ट चार्जिंग के साथ आता है।

पॉकेट में आसानी से फिट

एक भारी भरकम फोन से अलग ऐसा फोन चाहिए जो पॉकेट या पर्स में आसानी से फिट हो जाए तो रियलमी फोन को चुन सकते हैं। इतना ही नहीं, इस फोन को 7.94mm की थिकनेस के साथ हथेली में अच्छी ग्रिप के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

एआई कैमरा और फोटोग्राफी फंग्शन

रियलमी फोन 32MP AI कैमरा के साथ आता है। इतना ही नहीं, फोटोग्राफी के शौकीनों को फोन में Street, Night, Dual-View Video, Hi-Res, Panorama, Portrait, Time-lapse, Movie, Pro, Pano, Slow Motion, Tilt-Shift, Google Lens जैसे फोटोग्राफी फंग्शन की सुविधा मिलती है। सेल्फी के लिए फोन 8MP कैमरा के साथ आता है।