Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोबाइल सिम एक्टिव रखने के लिए सबसे सस्ता Jio प्लान, 28 दिन तक रिचार्ज की छुट्टी

घर और ऑफिस में वाईफाई की सुविधा मौजूद है तो ऐसा रिचार्ज प्लान ले सकते हैं जिससे मोबाइल नंबर लंबे समय तक एक्टिव रखा जा सके और मोबाइल रखने का खर्च भी ज्यादा न आए। जियो यूजर हैं तो आपको रिलायंस जियो के एक ऐसे ही रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं जो आपकी सिम को एक्टिव रखने में काम आ सकता है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 08 Sep 2024 11:23 AM (IST)
Hero Image
जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, मोबाइल नंबर नहीं होगा बंद

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मोबाइल फोन आज हर दूसरे शख्स की बड़ी जरूरत बन गए हैं। कई बार ऐसा होता है जब घर के हर एक सदस्य के पास उनका खुद का फोन होता है। घर में जितने फोन होंगे सब में रिचार्ज होना भी जरूरी है। ऐसे में कई न कहीं घर के मुख्य सदस्य पर हर फोन को रिचार्ज करने की जिम्मेदारी रहती है।

घर और ऑफिस में वाईफाई की सुविधा मौजूद है तो ऐसा रिचार्ज प्लान ले सकते हैं, जिससे मोबाइल नंबर लंबे समय तक एक्टिव रखा जा सके और मोबाइल रखने का खर्च भी ज्यादा न आए। जियो यूजर हैं तो आपको रिलायंस जियो के एक ऐसे ही रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं जो आपकी सिम को एक्टिव रखने में काम आ सकता है।

28 दिन तक रिचार्ज का झंझट नहीं

जियो अपने प्रीपेड यूजर्स को 190 रुपये से कम खर्च में पूरे 28 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान ऑफर करता है। इस रिचार्ज प्लान के साथ आप मोबाइल नंबर एक्टिव रख सकते हैं। इस रिचार्ज प्लान की कीमत 189 रुपये पड़ती है। अच्छी बात ये है कि इस रिचार्ज प्लान में आपको डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस जैसे फायदे मिल जाते हैं।

189 रुपये वाला जियो प्लान

  • पैक वैलिडिटी- 28 Days
  • डेटा- 2GB
  • कॉलिंग- अनलिमिटेड
  • SMS- 100 SMS/Day
  • सब्सक्रिप्शन-JioTV, JioCinema, JioCloud

ये भी पढ़ेंः मोबाइल नंबर एक्टिव रखने के लिए Airtel का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान! महीने भर की हो जाएगी छुट्टी

कौन-से यूजर्स के लिए काम आएगा प्लान

दरअसल, इस रिचार्ज प्लान के बेनिफिट्स पर ध्यान देंगे तो पाएंगे कि जियो यूजर को इस प्लान में सारे बेसिक बेनिफिट्स मिल जाते हैं। प्लान की कीमत भी कम है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस प्लान में यूजर को दूसरे प्लान के मुकाबले कम डेटा मिलता है। जहां दूसरे प्लान में पर डे के बेस पर डेटा मिलता है, वहीं, इस प्लान में यूजर को कुल 2GB डेटा ही ऑफर किया जा रहा है। अगर आप इस प्लान के साथ डेटा की जरूरतें भी पूरी करना चाहते हैं तो ऐसा नहीं, हो सकेगा। इस प्लान के साथ थोड़ा बहुत ही नेट चलाया जा सकेगा। जो कि इमरजेंसी में काम आ सकता है।