Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

9 से ज्यादा OTT प्लेटफॉर्म का Free में मजा, महीने भर चलेगा सस्ता Jio रिचार्ज प्लान

कुछ यूजर्स को डेटा की ज्यादा जरूरत नहीं होती तो वे अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ कम डेटा वाला प्लान चुनते हैं। इस तरह के प्लान के साथ ज्यादा वैलिडिटी कम दाम में मिल जाती है। वहीं कुछ यूजर्स मोबाइल रिचार्ज प्लान के साथ अपनी एंटरटेनमेंट जरूरतों का भी ख्याल रखना चाहते हैं। ऐसे यूजर्स के लिए ओटीटी और डेटा वाले रिचार्ज प्लान काम के साबित होते हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 10 Sep 2024 11:42 AM (IST)
Hero Image
9 से ज्यादा OTT प्लेटफॉर्म का Free में मजा, ये है जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मोबाइल रिचार्ज प्लान को लेकर हर स्मार्टफोन यूजर की एक अलग जरूरत होती है। कुछ यूजर्स को डेटा की ज्यादा जरूरत नहीं होती तो वे अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ कम डेटा वाला प्लान चुनते हैं। इस तरह के प्लान के साथ ज्यादा वैलिडिटी कम दाम में मिल जाती है। वहीं, कुछ यूजर्स मोबाइल रिचार्ज प्लान के साथ अपनी एंटरटेनमेंट जरूरतों का भी ख्याल रखना चाहते हैं। ऐसे यूजर्स के लिए ओटीटी और डेटा वाले रिचार्ज प्लान काम के साबित होते हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ हर यूजर को अपने इंटरेस्ट का कंटेंट तो मिल जाता है लेकिन इन प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन जेब ढीली कर देता है। अगर आप उन यूजर्स में से हैं जो ओटीटी प्लेटफॉर्म का मजा कम दाम में लेना चाहते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। जियो अपने यूजर्स को 10 ओटीटी प्लेटफॉर्म वाला एक सस्ता रिचार्ज प्लान ऑफर कर रहा है।

28 दिन वाला जियो रिचार्ज प्लान

हम यहां जियो के 175 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की बात कर रहे हैं। जियो का यह रिचार्ज प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ ऑफर किया जाता है। अच्छी बात ये है कि इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को JioCinema Premium, Sony LIV, ZEE5, Discovery+, Chaupal, JioTV जैसे 4 और ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। इस जियो प्लान के साथ कंपनी 10GB हाई स्पीड डेटा भी ऑफर कर रही है।

ये भी पढ़ेंः मोबाइल सिम एक्टिव रखने के लिए सबसे सस्ता Jio प्लान, 28 दिन तक रिचार्ज की छुट्टी

175 रुपये वाला जियो प्लान

  • पैक वैलिडिटी- 28 Days
  • डेटा- 10GB
  • सब्सक्रिप्शन- Sony LIV, ZEE5, JioCinema Premium, Liongate Play, Discovery+, Sun NXT, Kanchha Lannka, Planet Marathi, Chaupal Hoichoi

इन प्लेटफॉर्म के कंटेंट को आप JioTV Mobile App के जरिए देख सकते हैं।

कौन-से यूजर्स के लिए काम है प्लान

अगर आप अलिमिटेड कॉलिंग की जरूरत के लिए प्लान खोज रहे हैं तो ये आपके काम का प्लान नहीं होगा। इस प्लान को केवल उन यूजर्स के लिए तैयार किया गया है जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन कंटेंट वॉच करना पसंद करते हैं। ऐसे यूजर्स के लिए यह एक सस्ता रिचार्ज प्लान है।