Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HD Camera वाला हो या चाहे Big Battery वाला हो Smartphone, ज्यादा दाम पर इन तरीकों से कस सकते हैं लगाम

Smrtphone Buying Tips कई बार काम की जरूरत को देखते हुए एक महंगा स्मार्टफोन पसंद आ जाता है। वहीं फोन की ज्यादा कीमत की वजह से यूजर फोन को खरीदने का आइडिया भी स्किप कर देते हैं लेकिन कुछ स्मार्ट तरीकों से फोन को खरीदा जा सकता है। (फोटो- पेक्सल)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 09 Apr 2023 01:22 PM (IST)
Hero Image
Smartphone Buying Tips For Users, Pic Courtesy- Pexel

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Smartphone यूजर के लिए एक बड़ी जरूरत है। इस जरूरत में यूजर की पसंद भी मायने रखती है। बजट कम हो या ज्यादा हर यूजर की अपनी एक अलग पसंद होती है। किसी को बड़ी बैटरी वाला स्मार्टफोन भाता है तो किसी के लिए स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी अच्छी होना पहली जरूरत बनती है।

ऐसे में यूजर के लिए कई बार स्मार्टफोन की ज्यादा कीमत एक बड़ा रोना होती है। हालांकि, कुछ ट्रिक्स का इस्तेमाल किया जाए तो आप एक स्मार्ट बायर बन सकते हैं।

नजदीकी फेस्टिव सीजन का करें इंतजार

किसी स्मार्टफोन को पसंद कर चुके हैं और कीमत ज्यादा लग रही है तो थोड़ा इंतजार कर सकते हैं। कुछ समय के इंतजार से आपको एक अच्छी डील मिल सकती है।

आप चाहें तो किसी नजदीकी फेस्टिव सीजन पर फोन की खरीदारी कर सकते हैं। फेस्टिव सीजन पर लगभग हर स्मार्टफोन पर सस्ती डील ऑफर की जाती है।

पुराने को देकर नए का कर सकते हैं स्वागत

नया फोन खरीदना चाह रहे हैं और ज्यादा कीमत रोड़ा बन रही है तो पुराने फोन का इस्तेमाल करें। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट यूजर्स को एक्सचेंज ऑफर में अच्छी कीमत ऑफर करती है। आप पुराने डिवाइस को बदले में देकर बहुत हद तक कीमत को कम कर सकते हैं।

बैंक ऑफर का उठाएं लाभ

कई बार शॉपिंग वेबसाइट फोन की खरीदारी पर बैंक ऑफर का लाभ भी देती हैं। अगर आप बैंक ऑफर में बताए गए बैंक कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इंस्टैंट डिस्काउंट का फायदा मिल जाता है। अगर आपके पास ऑफर में बताए गए बैंक का कार्ड नहीं है तो किसी दोस्त या रिश्तेदार से मदद से ले सकते हैं। ऐसा कर आप फोन पर हजारों तक की बचत कर सकते हैं। 

ईएमआई से कम करते कीमत का बोझ

स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं और कीमत बजट से बाहर है तो आप ईएमआई के ऑप्शन पर भी जा सकते हैं।

ईएमआई से आप फोन की कीमत थोड़ा-थोड़ा कर अदा कर सकते हैं। इससे एक साथ एक मोटी रकम के बोझ से छुटकारा पा सकते हैं।