Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Smartphone Under 7K: 5000mAh बैटरी से लैस सस्ता स्मार्टफोन, दाम 7 हजार रुपये से भी कम

एक नया फोन खरीदने के लिए 10 हजार रुपये तक का भी बजट नहीं बन पा रहा है तो निराश न हों। मार्केट में बजट फोन का भी ऑप्शन मौजूद है। आप 7 हजार रुपये से कम में भी एक नया फोन खरीद सकते हैं। कम कीमत पर आने वाले इस फोन को लेकर फीचर्स से भी ज्यादा समझौता करने की जरूरत नहीं होगी।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Mon, 16 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Smartphone Under 7K: 5000mAh बैटरी से लैस सस्ता स्मार्टफोन, चेक करें दाम

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पुराना फोन खराब हो गया है और एक नया फोन खरीदने के लिए 10 हजार रुपये तक का भी बजट नहीं बन पा रहा है तो निराश न हों। मार्केट में बजट फोन का भी ऑप्शन मौजूद है। आप 7 हजार रुपये से कम में भी एक नया फोन खरीद सकते हैं। कम कीमत पर आने वाले इस फोन को लेकर फीचर्स से भी ज्यादा समझौता करने की जरूरत नहीं होगी। आप 5000mAh बैटरी फोन को इस कीमत पर अपना बना सकते हैं। दरअसल, हम यहां लावा के सस्ते फोन Lava Yuva 3 की बात कर रहे हैं। आप इस फोन के स्पेक्स चेक कर सकते हैं-

Lava Yuva 3 के स्पेसिफिकेशन

प्रोसेसर- Lava Yuva 3 फोन को UNISOC T606 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ लाया जाता है। फोन AnTuTu 200K+ स्कोर हासिल करता है।

डिस्प्ले- लावा फोन 6.5 इंच HD+ पंच होल डिस्प्ले, 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट और 720*1600 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आता है।

रैम और स्टोरेज- लावा का यह फोन 4GB RAM + 4GB वर्चुअल रैम के साथ आता है। फोन 64GB/128GB UFS 2.2 रोम में खरीदा जा सकता है।

कैमरा- लावा फोन 13MP + AI + VGA प्राइमरी कैमरा के साथ आता है। फोन स्क्रीन फ्लैश के साथ 5MP सेकेंडरी कैमरा के साथ आता है। एचडी रिकॉर्डिंग के लिए फोन 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा के साथ आता है। फोन में Beauty, HDR, Night, Portrait, AI, Pro, Panorama, Slow Motion, Filters, Timelapse, Intelligent Scanning, Burst जैसे फीचर्स मिलते हैं।

बैटरी- लावा फोन 5000mAh Li-Polymer बैटरी के साथ आता है। फोन के साथ 18W चार्जर आपको बॉक्स में ही मिलेगा।

ये भी पढ़ेंः Lava ने चुपके से लॉन्च किया एक सस्ता 5G Smartphone, 10 हजार रुपये से कम है दाम

Lava Yuva 3 की कीमत

Lava Yuva 3 को आप 6,999 रुपये में खरीद सकते हैं। लावा के इस फोन को आप ब्लैक, व्हाइट और लैवेंडर कलर में खरीद सकते हैं। फोन को लावा की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक किया जा सकता है।